उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बरेली के जंगल में एक और महिला का नग्न शव मिला, दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Aug 23, 2023, 10:47 PM IST

बरेली में एक और महिला का शव गन्ने के खेत में मिला है. परिजनों ने दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका जताई है. फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Etv Bharat
Etv Bharat

बरेली: जनपद के शाही थाना क्षेत्र के जंगल में महिला का शव मिलने से सनसनी फैल गई. महिला के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका जताई जा रही है. अफसरों के साथ एसपी देहात राजकुमार अग्रवाल ने घटनास्थल पर जांच पड़ताल की. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.


पुलिस के अनुसार शाही थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी 35 वर्षीय महिला बुधवार सुबह 10 बजे खेत पर एक बाल्टी में खाद लेकर गई थी. इसके बाद वह दोबारा घर नहीं लौटी. जब बच्चे स्कूल से दोपहर 2 बजे लौटे तो उन्होंने अपनी ताई से पूछा मम्मी कहां है. इस पर ताई ने कहा कि वह खेत पर खाद लगाने गई है. इसके बाद महिला की खोजबीन शुरू की गई. इसी दौरान ग्रामीणों ने देखा की गन्ने के खेत में नग्न अवस्था शव में पड़ा देखा. सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर जांच में जुट गई. ग्रामीणों ने बताया कि महिला का पतिा पंजाब में रहकर चाऊमीन का ठेला लगाता है. जबकि महिला दो बेटी और दो बेटे के साथ गांव में रहती थी. पुलिस अधीक्षक ग्रामीण राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि एक महिला की लाश खेत में मिली है. प्रथम दृश्य साड़ी से गला दबाकर हत्या किया जाना लग रहा है. पोस्टमार्टम के बाद ही मौत का सही कारण स्पष्ट हो पाएगा. परिजन जो भी शक जाहिर कर रहे हैं, इन सब पहलुओं पर पुलिस जांच कर रही है. जांच में जो तथ्य निकाल कर आएंगे, उसी के आधार पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.


गौरतलब है कि जिले में लगातार महिलाओं की हत्याएं हो रही है. इससे पहले भी 6 महिलाओं की ऐसे ही हत्या के बाद शव खेत में मिल चुके हैं. पहली घटना 5 मई को शाही थाना क्षेत्र के एक गांव में हुई थी. जहां एक महिला शाम को खेत से घर जाने के दौरान लापता हो गई. बाद में उसका शव खेत में ही मिला था. इस मामले में परिजनों ने न तो पुलिस को सूचना दी और न ही पोस्टमार्टम कराया. इसके बाद 17 जून को शाही थाना क्षेत्र निवासी महिला दवाई लेने गई थी, जो बाद में लापता हो गई. 2 दिन बाद उसका शव गन्ने के खेत में मिला था. शव गल जाने के कारण हत्या का कारण स्पष्ट नहीं हो सका.

तीसरी घटना शाही थाना क्षेत्र के ही एक गांव में हुई. यहां की रहने वाली महिला 29 जून को पशुओं के लिए घास लेने जंगल में गई. अगले दिन खेत में उनका शव मिला और साड़ी से गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी गई. चौथी घटना भी शाही क्षेत्र के एक गांव में हुई. यहां की निवासी महिला अपने पति के साथ 22 जुलाई को सुबह खेत में गई थी. महिला के पति ने पत्नी के साथ खेत से मिर्च तोड़ी. इसके बाद फिर मिर्च बेचने बाजार चला गया. मिर्च बेचने के बाद वह जब दोपहर में घर लौटा तो उसकी पत्नी घर पर नहीं थी.

उसने बच्चों से पूछा तो वो भी कुछ नहीं बता पाए. इसके बाद उसने आस-पड़ोस के लोगों से इसके बारे में पूछा. लेकिन, महिला का कुछ अता-पता नहीं लगा. खोजबीन के दौरान खेत में घास की एक गठरी पड़ी मिली और कुछ दूरी पर ही झाड़ियों में महिला का शव पड़ा मिला. पांचवी घटना एक अगस्त की मीरगंज थाना क्षेत्र की है. पुलिस को सूचना मिली कि भाखड़ा नदी के दक्षिणी किनारे पर पानी में एक महिला का सड़ा गला शव पड़ा हुआ है. देखने में महिला की उम्र करीब 35 वर्ष प्रतीत हो रही थी. शव कहीं पीछे से बहकर आना हुआ लग रहा था. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव की शिनाख्त कराई. लेकिन, कामयाबी नहीं मिली.



छठी घटना 10 अगस्त की है, फतेहगंज पश्चिमी थाना क्षेत्र में एक महिला का संदिग्ध अवस्था में अर्धनग्न शव मिला था. सूचना पर थाना पुलिस के साथ मौके पर मीरगंज सीओ हर्ष मोदी, एसपी क्राइम मुकेश प्रताप सिंह के साथ डॉग स्क्वाड की टीम भी घटनास्थल पर पहुंची और जांच की. एसपी क्राइम ने मौके का मुआयना किया. काफी प्रयास के बाद भी महिला की शिनाख्त शाही थाना क्षेत्र के गांव मूंसरगंज निवासी महिला की हो सकी. उसकी हत्या क्यों की गई, इसका पता नहीं चला. इसमें सबसे ज्यादा चौकाने वाली बात ये है कि मई से अब तक 7 महिलाओं की हत्या के मामले सामने आ चुके हैं. इनमें सभी की हत्या एक ही पैर्टन पर हुई है. उनके शव खेत में बरामद हुए. लेकिन, अभी तक इन मामलों में एक हत्या का खुलासा नहीं हुआ है.

यह भी पढ़ें:बरेली में एक ही तरह से की गईं 6 महिलाओं की हत्या, एक का भी नहीं हुआ खुलासा

यह भी पढ़ें: बिजनौर: जंगल में मिला महिला का शव, शिनाख्त जारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details