उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अवैध निर्माणों के खिलाफ बरेली विकास प्राधिकरण की चली जेसीबी, देखें हैरान कर देने वाला विडियो..

By

Published : Oct 27, 2021, 10:18 PM IST

अवैध रूप से बनाई गई चार काॅलोनियों को बरेली विकास प्राधिकरण की टीम की तरफ से जेसीबी चलाकर धराशायी कर दिया गया. अवैध निर्माणों के खिलाफ उत्तर प्रदेश नगर योजना एवं विकास अधिनियम-1973 के अंतर्गत संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

अवैध निर्माण गिराते हुए जेसीबी
अवैध निर्माण गिराते हुए जेसीबी

बरेली: बिना नक्शा पास कराए बनाई जा रही अवैध काॅलोनियों पर बरेली विकास प्राधिकरण की तरफ से एकतरफा कार्रवाई की जा रही है. इसके चलते अवैध रूप से बनाई गई चार काॅलोनियों को बरेली विकास प्राधिकरण की टीम ने जेसीबी चलाकर ध्वस्त कर दिया.

बता दें कि पल भर में मकान ध्वस्त करने का यह नजारा बरेली का है. यहां बिना नक्शा पास कराए अवैध रूप से चार माकान बनाए गए थे. बरेली विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष जोगिंदर सिंह के आदेश पर विकास प्राधिकरण की टीम ने काॅलोनी के इन चारों माकानों को जमींदोज कर दिया.

विडियो

बता दें कि पहली कार्रवाई नैनीताल रोड पर बड़े बाईपास पुल के पास बने दो माकानों पर हुई. यहां पर बारह सौ वर्ग मीटर की जमीन पर सरबजीत सिंह बख्शी उर्फ बिट्टू बख्शी के दो अवैध भवनों को ध्वस्त किया गया. दूसरा धर्मेंद्र गुप्ता का नैनीताल रोड पर बड़े बाईपास के निकट नाले के पास बने छ: हजार वर्ग मीटर पर कराए गए अवैध निर्माण को ध्वस्त किया गया.

वहीं, पप्पू यादव का नैनीताल रोड पर सिद्धि विनायक काॅलेज के पास लगभग सात हजार वर्ग मीटर में बने अवैध निर्माण को तो चौथा नैनीताल रोड माडर्न विलेज रोड पर लगभग आठ हजार वर्ग मीटर जमीन पर बिना विकास प्राधिकरण की स्वीकृति के कराए गए अवैध माकान को जमींदोज कर दिया गया.

यह भी पढ़ें -भोजीपुरा विधानसभा सीट पर होता आया है उलटफेर, जनता इस बार किसे बनाएगी सियासी 'शेर'



बता दें कि इन सभी अवैध निर्माण व अवैध काॅलोनियों के खिलाफ उत्तर प्रदेश नगर योजना एवं विकास अधिनियम-1973 के अंतर्गत संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. वहीं, प्राधिकरण के सहायक अभियंता, अवर अभियंता और साथ ही प्रवर्तन टीम की मौजूदगी में कार्रवाई की गई. इस दौरान अवैध रूप से बनाई गई चार काॅलोनियों को बरेली विकास प्राधिकरण की टीम ने जेसीबी चलाकर ध्वस्त कर दिया.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details