उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

रिवॉल्वरधारी लेखपाल पर अधिवक्ता की पिटाई का आरोप, साथी अधिवक्ताओं में आक्रोश

By

Published : Oct 30, 2021, 5:12 PM IST

अधिवक्ता
अधिवक्ता ()

यूपी के बाराबंकी में एक लेखपाल पर अधिवक्ता की पिटाई और रिवॉल्वर तानने का आरोप लगाया गया है. इसे लेकर साथी अधिवक्ताओं में आक्रोशित है. वे लेखपाल पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.

बाराबंकी: एक लेखपाल पर अधिवक्ता की पिटाई और रिवॉल्वर तान कर उसे भयाक्रांत करने का मामला सामने आया है. इस घटना को लेकर अधिवक्ताओं में आक्रोश है. अधिवक्ताओं नें तहसील पहुंचकर आरोपी लेखपाल के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. मामले की गंभीरता को देखते हुए भारी पुलिस बल मौके पर तैनात किया गया है.

अधिवक्ता धर्मेंद्र कुमार वर्मा

अधिवक्ता धर्मेंद्र कुमार वर्मा शनिवार को किसी काम से तहसील नवाबगंज पहुंचे थे. आरोप है कि इसी बीच तहसील परिसर में ही लेखपाल चंद्रसेन कनौजिया ने अपने 6-7 साथियों के साथ धर्मेंद्र से गाली-गलौज शुरू कर दी. रिवाल्वर निकालकर उनके साथ मारपीट की. आरोप है कि लेखपाल ने उन्हें लात घूंसों से मारा. कुछ लोगों ने बीच-बचाव किया. इस मामले की खबर कलेक्ट्रेट और दीवानी तक पहुंची तो वकील आक्रोशित हो गए. भारी तादाद में अधिवक्ता तहसील पहुंचे और सड़क पर आकर आरोपी लेखपाल पर कार्रवाई की मांग करने लगे.

यह भी पढ़ेःबाराबंकी जिला कारागार, हुनरमंद हाथों को दे रहा रोजगार

मामले की गंभीरता को देखते हुए भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गयी. इसी बीच जिला बार अध्यक्ष और महामंत्री की अगुवाई में पीड़ित अधिवक्ता ने सीओ सिटी सीमा यादव को लिखित तहरीर दी. अधिवक्ता आरोपी लेखपाल के खिलाफ त्वरित कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. जिलाध्यक्ष का कहना है कि जब तक आरोपी लेखपाल पर कार्रवाई नहीं की जाती, अधिवक्ता शांत नही होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details