उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बाराबंकी: सिविल कोर्ट का कर्मचारी कोरोना संक्रमित, दो दिन के लिए कोर्ट बंद

By

Published : Jul 17, 2020, 7:14 AM IST

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में गुरुवार को दीवानी न्यायालय के एक कर्मचारी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई. कार्यालय को सुरक्षा की दृष्टि से दो दिनोंं के लिए बंद करके सैनिटाइज करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है.

सिविल कोर्ट का कर्मचारी कोरोना संक्रमित.
सिविल कोर्ट का कर्मचारी कोरोना संक्रमित.

बाराबंकी:जिले में गुरुवार को दीवानी न्यायालय का एक कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. रिपोर्ट आने के बाद दीवानी न्यायालय को दो दिनों के लिए बंद कर दिया गया है. साथ ही निर्धारित प्रोटोकॉल के तहत सभी कोर्ट रूम समेत पूरे परिसर को सैनिटाइज करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है.

इसके पहले भी मिले पॉजिटिव
बता दें कि दो दिन पहले कोविड-19 की जांच के लिए न्यायालय के कर्मचारियों के सैम्पल लिए गए थे. गुरुवार को सैम्पल की आई रिपोर्ट के अनुसार जिला जज के कम्प्यूटर सेक्शन में काम करने वाला चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी पॉजिटिव पाया गया. इससे पहले भी तृतीय श्रेणी का एक कर्मचारी, जो कम्प्यूटर सेक्शन में सिस्टम एडमिनिस्ट्रेटर के तौर पर काम करता था, वह भी 11 जुलाई पॉजिटिव पाया गया था.

सिविल कोर्ट का कर्मचारी कोरोना संक्रमित.

माननीय उच्च न्यायालय के निर्देशों के क्रम में जिला जज राम अचल यादव ने मुख्यालय स्थित सिविल कोर्ट को दो दिन 16 और 17 जुलाई तक बंद करा दिया. साथ ही सभी न्यायालयों और परिसर को सैनिटाइज कराने के आदेश जारी किए हैं. जिलाधिकारी और मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने हैदरगढ़ में स्थित कोर्ट को सैनिटाइज कराने का फैसला किया है.

परिसर को कराया जा रहा सैनिटाइज
मुख्यालय से दूर हैदरगढ़ स्थित कोर्ट का काम माननीय हाईकोर्ट की जारी की गई गाइडलाइंस के अनुसार जारी रहेगा. जमानत प्रार्थना पत्रों और फाइनल स्टेज के सभी मुकदमों को छोड़कर मुख्यालय स्थित सभी अदालतों पर जनरल डेट्स लगा दी गई हैं.

गुरुवार यानी कि 16 जुलाई के सभी मुकदमों की तारीख 20 अगस्त और 17 जुलाई के सभी मुकदमों की तारीख 21 अगस्त लगा दी गई है. इसके अलावा बंदियों के रिमांड पहले की तरह सीजेएम के ऑर्डर के अनुसार लिए जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details