उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Anti narcotics task force : पांच कराेड़ 60 लाख रुपये की स्मैक के साथ 3 तस्कर गिरफ्तार

By

Published : Feb 27, 2023, 4:19 PM IST

बाराबंकी में एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स और जैदपुर थाने की पुलिस ने नशे के तस्कराें पर बड़ी कार्रवाई की. गिराेह के एक अन्य सदस्य की तलाश है.

टीम ने मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह का खुलासा किया है.
टीम ने मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह का खुलासा किया है.

बाराबंकी :जिले में एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स और जैदपुर थाने की संयुक्त टीम ने मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह का खुलासा किया है. टीम ने गिरोह के 3 सक्रिय सदस्यों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए आराेपियाें में 2 सगे भाई हैं. आराेपियाें के पास से 5 किलो 600 ग्राम अवैध स्मैक बरामद की गई. इसकी कीमत 05 करोड़ 60 लाख रुपये बताई जा रही है. नारकोटिक्स टीम अब गिरोह के चौथे सदस्य की तलाश में जुट गई है. तस्करी का यह काराेबार एक राइस मिल से संचालित हो रहा था.

बताते चलें कि अवैध मादक पदार्थो की तस्करी पर राेक लगाने के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है. बाराबंकी जिला मादक पदार्थों की तस्करी के लिए विख्यात रहा है. यही वजह है कि शासन ने बाराबंकी में एंटी नारकोटिक्स थाने का गठन किया है. थाने की टीम तस्करी में लिप्त लोगों की तलाश में लगी है. इसी कड़ी में रविवार को एएनटीएफ टीम को एक गिरोह के सक्रिय होने का इनपुट मिला.

लिहाजा मैनुअल और डिजिटल इंटेलिजेंस की मदद से एएनटीएफ ऑपरेशन यूनिट के सीओ के ऑब्जर्वेशन में रविवार को जैदपुर थाना क्षेत्र के टेरा गांव स्थित एक राइस मिल से 3 शातिर तस्करों को गिरफ्तार कर लिया. इनके कब्जे से 05 किलो 600 ग्राम अवैध स्मैक बरामद की गई. बरामद अवैध स्मैक की कीमत 05 करोड़ 60 लाख रुपये बताई जा रही है. पकड़े गए अभियुक्त तारिक अनवर पुत्र स्वर्गीय मुश्ताक,मो. शादाब और मो. मुसेब पुत्रगण मो. मुमताज निवासीगण ग्राम टेरा थाना जैदपुर के रहने वाले हैं.

यह राइस मिल आमिर और गिरफ्तार अभियुक्त ताहिर अनवर पुत्रगण स्वर्गीय मो. मुश्ताक की है. इस गिरोह का चौथा सदस्य आमिर भी है. टीम उसकी तलाश कर रही है. एएनटीएफ थाना प्रभारी सूरज सिंह ने बताया कि गिरफ्तार तीनों अभियुक्त शातिर किस्म के अपराधी हैं. इनका एक गिरोह है. यह गिरोह स्मैक का अवैध कारोबार करते हैं. ये तस्कर स्मैक में ज्यादा मात्रा में पावर कट मिलाकर छोटे छोटे पैकेटों में तैयार कर आसपास के क्षेत्रों में सप्लाई करते हैं. इसके अलावा ऑन डिमांड और ऑन स्पॉट भी ये लोग माल पहुंचाते हैं.

यह भी पढ़ें :बाराबंकी में खरबूजा और तरबूज के बीजों की अनोखी चोरी, कोरियर संचालक ने रास्ते में ही पार्सल से पार किया माल

ABOUT THE AUTHOR

...view details