उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बांदा: स्कूल फीस और बिजली बिल माफ करने की मांग, सीएम को भेजा ज्ञापन

By

Published : Sep 8, 2020, 10:39 PM IST

उत्तर प्रदेश के बांदा में वैश्य चेतना समिति ने सरकार से स्कूल फीस और बिजली बिल माफ करने की मांग की. जिलाधिकारी को ज्ञापन देते हुए वैश्य चेतना समिति के सदस्यों ने कहा कि, लॉकडाउन के कारण गरीब और मध्यमवर्गीय परिवारों का रोजगार चला गया है और उनकी आय खत्म हो गई है. ऐसे में सरकार को स्कूलों की फीस बिजली बिल माफ करना चाहिए.

banda news
साहू समाज के लोगों ने डीएम को सौंपा ज्ञापन

बांदा: बिजली का बिल और स्कूल की फीस माफ किए जाने की मांग को लेकर शहर के अलग-अलग इलाके के रहने वाले साहू समाज के लोग मंगलवार को सर्व वैश्य चेतना समिति के बैनर तले जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे. जहां उन्होंने अपनी मांगों को लेकर जिलाधिकारी अमित सिंह मसल को एक ज्ञापन सौंपा.

महत्वपूर्ण बिंदु-

  • साहू समाज के लोगों ने डीएम को सौंपा ज्ञापन.
  • स्कूल की फीस और बिजली का बिल माफ करने की मांग.
  • मुख्यमंत्री को संबोधित करते हुए डीएम को सौंपा ज्ञापन.

मुख्यमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन के माध्यम से लोगों ने जिलाधिकारी को बताया कि कोरोना महामारी के दौरान लॉकडाउन में गरीब मजदूर और मध्यमवर्गीय परिवारों की आय बंद हो जाने से लोग परेशान हैं. ऐसी स्थिति में वो बिजली का बिल और स्कूल की फीस देने में असमर्थ हैं. इसलिए उनके बच्चों के स्कूल की फीस और बिल को माफ किया जाए.


फीस के लिए अभिभावकों पर दबाव बना रहे स्कूल
बिजली का बिल और स्कूल की फीस माफी की मांग को लेकर जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे लोगों ने कहा कि, हम मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को देने आए हैं. हमारी मांग है कि स्कूल की फीस और बिजली के बिल को माफ किया जाए. क्योंकि इस महामारी में बहुत से गरीब और मध्यम वर्ग के लोगों की आय के साधन बंद हो चुके हैं. जिससे वह अब अपना और अपने परिवार का भरण पोषण करने में भी असमर्थ हैं. और ऐसी स्थिति में बिजली का बिल और स्कूल की फीस नहीं दे सकते. इसलिए हमारी मांग है कि गरीब और मध्यम वर्ग के लोगों के बिजली के बिल और उनके बच्चों की स्कूल कि फीस को माफ किया जाए. साथ ही उन्होंने कहा कि, अभी तक स्कूल बंद हैं बावजूद इसके स्कूल से फीस की मांग को लेकर अभिभावकों के ऊपर दबाव बनाया जा रहा है. जिससे अभिभावक परेशान हैं, इसलिए लोगों की मांगों को पूरा किया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details