उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पहली बार मतदाता बने युवाओं में दिखा उत्साह, दिल्ली से पहुंचे अपने गांव

By

Published : Apr 26, 2021, 5:30 PM IST

बलरामपुर के तुलसीपुर तहसील क्षेत्र के नवलडीह निवासी आठ थारु युवा पहली बार मतदान करने के लिए दिल्ली से जिले के तुलसीपुर पहुंचे. युवाओं ने बताया कि पंचायत चुनाव में पहली बार वोट डालने के लिए वह अपने गांव आये हुए हैं.

etv bharat
etv bharat

बलरामपुर: मतदाताओं को जागरूक करने के लिए चुनाव आयोग तमाम मुहिम चला रहा है. जिसका काफी असर होता दिख रहा है. त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में पहली बार अपना मत देने के लिए युवाओं में भारी जोश दिख रहा है. जिले के तुलसीपुर तहसील क्षेत्र के नवलडीह निवासी थारु जनजाति के आठ युवा मतदान करने के लिए कोरोना संकट के बीच किसी तरह दिल्ली से अपने गांव आये हुए हैं. इन युवाओं ने बताया कि वे अपनी गांव की सरकार चुनने के लिए यहां आये हैं.

तुलसीपुर-जरवा मुख्य मार्ग पर जनकपुर गांव के पास ऑटो से जाते हुए नवलडीह निवासी थारु जनजाति के युवकों ने बताया कि वे रोजगार के लिए दिल्ली रह रहे हैं. लेकिन, अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए किसी तरह वे दिल्ली से तुलसीपुर आये हैं. तुलसीपुर से साधन न मिलने पर वे ऑटो से गांव जा रहे हैं. युवाओं ने कहा कि, वे ऑटो से सीधे मतदान स्थल पर जाएंगे और पहले मतदान करेंगे. युवाओं ने बताया कि सभी आठ लोग पहली बार इस चुनाव में मतदान करेगें.

इसे भी पढ़ें-छत्तीसगढ़ : जब दूल्हा अपनी दुल्हन को लेने बाइक से अकेले पहुंचा बलरामपुर

ABOUT THE AUTHOR

...view details