उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

3 माह भी नहीं चली 3 करोड़ की बनी टंकी, अचानक फटने से पूरा गांव हुआ जलमग्न

By

Published : Aug 21, 2023, 10:11 PM IST

बलरामपुर के केवलापुर गांव में लगभग 3 करोड़ रुपये के लागत से बनी पानी की टंकी मात्र 3 माह में ही गिर गई. मामले को गंभीरता से लेते हुए डीएम ने जांच के आदेश दिए हैं.

Water tank fell in Balrampur
Water tank fell in Balrampur

डीएम अरविंद कुमार सिंह ने बताया.

बलरामपुर: प्रदेश सरकार भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने के लिए लाख कोशिश कर रही हो, लेकिन भ्रष्टाचार लगातार अपनी जड़े गहरी करती चली जा रही है. ऐसा ही एक मामला जनपद के सदर विकास खंड से सामने आया है. जहां 3 करोड़ रुपये की लागत से बनी पानी की टंकी 3 महीने में ही ढह गई. मामले को गंभीरता से लेते हुए जिला अधिकारी ने जांच के आदेश दिए हैं.


चेन्नई की एक कंपनी ने बलरामपुर जनपद में 199 पानी की टंकी निर्माण का काम मिला हुआ था. कंपनी सदर विकास खंड के केवलपुर गांव में डेढ़ लाख लीटर की क्षमता वाली एक पानी की टंकी का निर्माण की थी. टंकी का निर्माण कार्य 3 महीने पहले ही पूरा हुआ था. टंकी में पानी भरने के दौरान टैंक अचानक धमाके के साथ रविवार को फट गया. पानी का टैंक फटते ही आस-पास अफरा तफरी मच गई. लोग घबराकर जान बचाने के लिए भागने लगे. देखते ही देखते टंकी का भरा पानी गांव में लोगों के घरों में भर गया. पानी का टैंक फटने से टंकी परिसर की दीवारें भी भर-भरा कर गिर गई. इस घटना की जानकारी ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान और प्रशासनिक अधिकारियों को दी. सूचना पर टंकी का निर्माण करने वाली कंपनी के लोग मौके पर पहुंचकर मलबा हटाने पहुंच गए. साथ ही गांव की सड़कों पर भरे पानी को निकाल कर रास्ते सही करने में जुट गए. ग्रामीणों ने जिला प्रशासन और सरकार से मांग करते हुए कहा है कि मानक विहीन कराए जा रहे कार्यों को रोक कर घटना की जांच कराई जाए. जिससे भविष्य में कोई गंभीर हादसा होने से रोका जा सके.

डीएम अरविंद कुमार सिंह ने सोमवार को बताया कि सदर विकास खंड के केवलपुर गांव पानी का टैंक फटकर गिरने की जानकारी मिली है. घटना के जांच के लिए एसडीएम के नेतृत्व में तीन सदस्यीय जांच कमेटी बना दी गई है. जल्द ही शासन को रिपोर्ट भेज दी जाएगी. जिससे शासन स्तर से उचित कार्रवाई की जा सके.

यह भी पढ़ें- नागपंचमी पर गुड़िया नहलाने गए तीन मासूमों की डूबने से मौत, गांव में पसरा मातम

यह भी पढ़ें- सिरफिरे आशिक ने बात नहीं करने पर युवती पर चलाई गोली, असलहा फेंक कर भागा

ABOUT THE AUTHOR

...view details