उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बलरामपुर में भीषण सड़क हादसा, दूल्हे के भाई सहित 6 की मौत, तीन घायल

By

Published : May 21, 2022, 6:19 AM IST

Updated : May 21, 2022, 11:01 AM IST

बलरामपुर में सड़क हादसा
बलरामपुर में सड़क हादसा ()

बलरामपुर के तुलसीपुर थाना क्षेत्र में शुक्रवार देर रात एक सड़क हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई. वहीं, तीन गंभीर रूप से घायल हो गए. पुलिस ने घटनास्थल पर स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ मिलकर तकरीबन 2 घंटे तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया. बताया जा रहा है कि बारात महराजगंज तराई थाना क्षेत्र से रजडेरवा जा रही थी.

बलरामपुर: तुलसीपुर थाना क्षेत्र में शुक्रवार को एक भीषण सड़क हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई. वहीं, तीन गंभीर रूप से घायल हो गए. पुलिस ने घटनास्थल पर स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ मिलकर तकरीबन 2 घंटे तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया. घटना इतनी भीषण थी कि मृतकों व घायलों को ट्रैक्टर-ट्रॉली पर लदी ईंटों के बीच से निकाला गया.

महराजगंज तराई थाना क्षेत्र के लक्ष्मणपुर के रहने वाले उदय कुमार (21) के घर खुशियों भरा माहौल था. बारात रजडेरवा (पचपेड़वा) जा रही थी. घर से तकरीबन 20 किलोमीटर दूर निकले ही थे कि रात के करीब 9:30 बजे तुलसीपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत गंवारिया मोड़ के पास एक ईंट लदी ट्रैक्टर-ट्रॉली से उनकी बोलेरो टकरा गई. इसी के बाद पीछे से आ रही बोलेरो ने भी टक्कर मार दी. इसमें उदय के भाई वापी (35) सहित 6 लोगों की मौत हो गई. इसमें एक 8 वर्षीय बच्ची भी शामिल है. वहीं, तीन लोग जिंदगी और मौत से लड़ रहे हैं. घायलों को पहले सीएचसी तुलसीपुर लाया गया, जहां पर प्रारंभिक इलाज के बाद उन्हें जिला मेमोरियल चिकित्सालय रेफर कर दिया गया है. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि उदय की मानसिक स्थिति बिगड़ गई है. घटना के बाद वह इतना घबरा गया है कि उसे किसी चीज का होश नहीं है.

मृतकों में अंकित पुत्र कृपाराम, लक्ष्मण निवासी थाना हरैया बलरामपुर, शादाब अहमद थाना हरैया जनपद बलरामपुर, अमृता पुत्री बसंते निवासी थाना ललिया बलरामपुर और बसंते शामिल हैं. उदय के एक रिश्तेदार सुरेंद्र कुमार ने बताया कि वह लोग अपने घर लक्ष्मणपुर से बारात लेकर रजडेरवा के पास जा रहे थे कि तुलसीपुर में यह हादसा हो गया. घायलों में शिव प्रसाद पुत्र भगवान और उमेश पुत्र रक्षा राम शामिल हैं.

यह भी पढ़ें:तेज रफ्तार पिकअप और ऑटो में हुई भीषण टक्कर, 3 की मौत, कई घायल

पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सक्सेना ने बताया कि इस दुर्घटना में 6 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 3 लोग घायल हैं. इलाज चल रहा है. उन्होंने बताया कि यह दुर्घटना तब हुई जब गैसड़ी की तरफ जा रही बोलेरो एक ट्रैक्टर-ट्रॉली से टकरा गई और उसके पीछे आ रही बोलेरो ने टक्कर मार दी. दुर्घटना की जैसे ही सूचना मिली तत्काल पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया. सभी घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है. डॉक्टरों ने पहले 5 लोगों को मृत घोषित कर दिया, जबकि 13 वर्षीय एक बच्चे की इलाज के दौरान मौत हो गई.

उन्नाव सड़क हादसे में दो की मौत

उन्नाव के बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र के लखनऊ मार्ग पर मुस्तफाबाद गांव के पास देर रात बाइक से अपने गांव नेवलापुर जा रहे दो लोगों को किसी अज्ञात वाहन ने जोरदार टक्कर मार दी. दोनों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया. गांव नेवलापुर निवासी सुखबीर (20) गांव के ही साथी विजय (30) के साथ किसी जरूरी काम से मुस्तफाबाद गांव गए थे. देर रात लौटते समय एक पेट्रोल पंप के पास अज्ञात वाहन ने बाइक में टक्कर मार दी. इससे दोनों बाइक सवार सड़क पर उछल कर गिर पड़े. सुखबीर के भाई सोनू कन्हैया और राखी का रो-रोकर बुरा हाल है. सुखबीर की बहन राखी की शुक्रवार को बरीक्षा थी.

उन्नाव में बस पुल से नीचे गिरी, 12 से ज्यादा यात्री घायल

उन्नाव के अचलगंज थाना क्षेत्र में लखनऊ-कानपुर नेशनल हाईवे पर बदरका बाईपास के पास एक उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की बस पुल से नीचे जा गिरी. इससे बस में सवार 12 से ज्यादा यात्री घायल हो गए. कई यात्रियों की हालत गंभीर बनी हुई है, जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. आजाद नगर डिपो की रोडवेज बस शुक्रवार देर रात लखनऊ से कानपुर जा रही थी. बदरका चौराहे के पास बस पहुंची ही थी कि ड्राइवर को नींद आ गई, जिससे बस अनियंत्रित होकर पुल से नीचे जा गिरी. बस में 20 यात्री सवार थे. ग्रामीणों ने पुलिस की मदद से सभी घायलों को बस से निकालकर एंबुलेंस से जिला अस्पताल में भर्ती कराया.

मिर्जापुर में स्कूली बस और ऑटो रिक्शा में भिड़ंत, दो की चली गई जान

मिर्जापुर विंध्याचल थाना क्षेत्र के मिर्जापुर-प्रयागराज मार्ग पर शुक्रवार शाम को रामपुर नेवढिया के सामने बरमबाबा के पास ऑटो रिक्शा और स्कूल बस की टक्कर हो गई. बताया जा रहा है कि अरगीसरपत्तीगांवसे एक प्राइवेट स्कूली बस बारात लेकर गैपुरा की ओर जा रही थी. वहीं, गैपुरा की तरफ से एक ऑटो रिक्शा आ रहा था. दोनों के आमने-सामने आ जाने के कारण टक्कर हो गई.ऑटो सवार सुशील कुमार सिंहकी मौके पर ही मौत हो गई. वहीं, घायल रमाकांत सरोज की मंडलीय अस्पताल ले जाते समय रास्ते मे ही मौत हो गई.चालक गोपाल दास को मंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. गोपाल दास की हालत गंभीर बनी हुई है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated :May 21, 2022, 11:01 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details