उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

श्री राम मंदिर निर्माण के लिए हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने किया दान

By

Published : Feb 9, 2021, 1:08 PM IST

बलरामपुर के शक्तिपीठ मंदिर देवीपाटन में राम मंदिर निर्माण को लेकर हिंदू युवा वाहिनी ने धन संकलन के लिए कार्यक्रम आयोजित किया. इस कार्यक्रम में हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया.

श्री राम मंदिर निर्माण के लिए हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने किया दान
श्री राम मंदिर निर्माण के लिए हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने किया दान

बलरामपुर: जिले के शक्तिपीठ मंदिर देवीपाटन में राम मंदिर निर्माण को लेकर हिंदू युवा वाहिनी द्वारा धन संकलन को लेकर कार्यक्रम आयोजित किया गया. जिसमें शक्तिपीठ मंदिर के पीठाधीश्वर के आवाह्न पर कार्यकर्ताओं ने बढ़-चढ़कर समर्पण राशि संघ प्रचारक को समर्पित की.

गोरक्षपीठाधीश्वर व मुख्यमंत्री के कुशल निर्देशन में शुरू हुआ मंदिर निर्माण कार्य
अयोध्या में भगवान श्रीराम मंदिर निर्माण को लेकर अब तक के हुए आंदोलनों में गोरक्षनाथ मंदिर अग्रणी भूमिका निभाता रहा है. गोरक्षपीठ के ब्रह्मलीन महंत दिग्विजयनाथ योगी ने आंदोलन की कमान संभाली थी. फिर उनके बाद ब्रह्मलीन महंत अवैध नाथ योगी के कुशल मार्गदर्शन में आंदोलन चला था. अब वर्तमान पीठाधीश्वर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कुशल निर्देशन में श्री राम मंदिर निर्माण कार्य शुरू हुआ है.

बैठक में विधायक कैलाश नाथ शुक्ला ने कहा कि विपक्ष के लोग कहते थे कि मंदिर वहीं बनाएंगे, लेकिन तारीख नहीं बताएंगे, और आज भगवान राम का भव्य राम मंदिर तैयार हो रहा है. बैठक की शुरुआत देवीपाटन पीठाधीश्वर व विधायक ने संयुक्त रूप से भगवान श्रीराम के प्रतिमा पर माल्यार्पण करते हुए दीप प्रज्वलन कर किया. कार्यक्रम में कुसुम पाल, ज्ञानमती मोदनवाल, गौरी शंकर ने 51 हजार तथा सुखराज यादव, पंकज सिंह, जितेंद्र बहादुर श्रीवास्तव ने 11 हजार रुपये का चेक समर्पित किया. इसके अलावा कार्यक्रम में मौजूद हियुवा के कार्यकर्ताओं ने अपनी समर्पण राशि संघ प्रचारक आलोक कुमार को दी. बैठक के उपरांत मंदिर में ही सहभोज का आयोजन किया गया.

कार्यकर्ताओं की तरफ से समर्पित की गई दो लाख 40 हजार की राशि
संघ के प्रचारक आलोक कुमार ने बताया कि दो लाख 40 हजार रुपये की समर्पण राशि कार्यकर्ताओं की तरफ से आया है. कार्यक्रम में विश्व हिंदू महासंघ के मंडल प्रभारी विजय सिंह, हिंदू युवा वाहिनी के जिला अध्यक्ष रंजीत आजाद, अरुन गुप्ता सहित युवा वाहिनी वह संघ के पदाधिकारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details