उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ओवैसी पर बरसे हसीब खान, कहा- भाजपा की मदद को एआईएमआईएम उतारेगी 100 सीटों पर प्रत्याशी

By

Published : Dec 3, 2021, 7:56 AM IST

जनवादी पार्टी सोशलिस्ट के प्रदेश उपाध्यक्ष हसीब खान

सपा के सहयोगी दल व चौहान समाज में अपना खासा रसूख रखने वाले जनवादी पार्टी सोशलिस्ट के प्रदेश उपाध्यक्ष व प्रवक्ता हसीब खान ने एआईएमआईएम चीफ असद्दुदीन ओवैसी को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने ओवैसी को वोट कटवा करार देते हुए कहा कि वे वोट काटकर भाजपा को लाभ दिलाने के लिए यूपी आए हैं.

बलरामपुर:समाजवादी पार्टी के सहयोगी दल व चौहान समाज में अपना खासा रसूख रखने वाले जनवादी पार्टी सोशलिस्ट के प्रदेश उपाध्यक्ष व प्रवक्ता हसीब खान ने एआईएमआईएम चीफ असद्दुदीन ओवैसी को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने ओवैसी को वोट कटवा करार देते हुए कहा कि वे वोट काटकर भाजपा को लाभ दिलाने के लिए यूपी आए हैं. उन्होंने कहा कि यह पार्टी केवल विपक्षी दलों का खेल बिगाड़ने का काम करेगी. जैसा कि इसने पिछले चुनावों में किया था.

वहीं, गठबंधन के सवालों पर भी उन्होंने मुखरता से जवाब देते हुए कहा कि ओवैसी को यूपी में 100 सीटों पर चुनाव लड़ना है. जबकि उन्होंने कभी भी तेलंगाना और आंध्र प्रदेश (Telangana and Andhra Pradesh) में 100 सीटों पर एक साथ चुनाव नहीं लड़ा है. वो यहां न तो सहयोगी बनने आए हैं और न ही सरकार बनाने आ रहे हैं. वो तो केवल भाजपा की मदद करने आ रहे हैं. वो प्रदेश में किसके सहयोगी बनेंगे. वो कांग्रेस, सपा, बसपा को गालियां दे रहे हैं. हालांकि, उनका भाजपा पर प्रहार केवल छलावा मात्र है.

जनवादी पार्टी सोशलिस्ट के प्रदेश उपाध्यक्ष हसीब खान

इसे भी पढ़ें -कोरोनाकाल के बाद बदली कोरांव विधानसभा की सियासी समीकरण

उन्होंने कहा कि अगर उन्हें किसी का सहयोगी बनना होता तो वे 300 सीटों पर चुनाव लड़ते न कि 100 सीटों पर लड़कर खेल बिगाड़ने का काम करते. आपके मंडल में श्रावस्ती एक सीट है, जहां 2017 चुनाव में हाजी रमजान साहब 406 वोट से चुनाव हार थे और वहां एआईएमआईएम की ओर से डमी कैंडिडेट खड़ा किया जाता है. जिसे 2500 वोट मिलते हैं. इसी तरह प्रदेश भर में तकरीबन 25 सीटें ऐसी हैं, जहां ओवैसी पिछले चुनाव में प्रत्याशी उतार विपक्षी दलों का खेल बिगाड़ चुके हैं.

जनवादी पार्टी सोशलिस्ट के प्रदेश उपाध्यक्ष हसीब खान

गठबंधन में सीटों के बंटवारे पर पार्टी प्रवक्ता हसीब खान ने कहा कि हम सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को बस मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं. न कि मेरा सपना विधायक बनना है. गठबंधन में हमें जो भी जगह मिलेगी मंजूर है. कोई भी चुनाव लड़ता है तो हम उसकी मदद करने का काम करेंगे. इसी तरह उतरौला विधानसभा क्षेत्र से जो भी चुनाव लड़ेगा उसके साथ मेरी 10 गाड़ियां घूमेंगी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details