उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बलरामपुर : सड़क पर रोपा धान, समाजवादियों का अनोखा प्रदर्शन

By

Published : Aug 16, 2021, 5:03 PM IST

पूर्व मंत्री एसपी यादव की अगुवाई में सपा कार्यकर्ता फुलवरिया बाई पास पहुंचे और सड़क पर धान की रोपाई करने लगे. मौक़े पर मौजूद बड़ी संख्या में पुलिस ने सपाईयों को रोका तो दोनों के बीच काफी कहासुनी भी हुई. लेकिन सपा कार्यकर्ताओं ने अपना विरोध दर्ज कराते हुए सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. सड़क पर धान की रोपाई कर अपना विरोध जताया.

समाजवादियों ने किया अनोखा प्रदर्शन, सड़क पर रोपा धान
समाजवादियों ने किया अनोखा प्रदर्शन, सड़क पर रोपा धान

बलरामपुर :आपने खेतों में धान की रोपाई करते हुए तो देखा और सुना होगा लेकिन यदि कोई सड़क पर धान की रोपाई करते दिख जाए तो क्या कहिएगा. आज यूपी के बलरामपुर के फुलवरिया में कुछ इसी तरह का नज़ारा दिखा. ख़राब सड़क व्यवस्था के कारण लोग लगातार शिकायत कर रहे थे. लेकिन अधिकारी और जनप्रतिनिधि कुछ नहीं सुन रहे हैं.

समाजवादी पार्टी ने आज इस मुद्दे को लेकर सड़क पर अनोखा प्रदर्शन किया. स्टेट हाईवे पर धान की रोपाई की. समाजवादी कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए जिला प्रशासन द्वारा भारी संख्या में पुलिस फोर्स की मौके पर तैनाती की गई.

धान की रोपाई करते समय पुलिस वालों ने सपाइयों के हाथ धान की पेड़ी भी छीन ली. फिर भी सपा कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन जारी रहा. बता दें कि बलरामपुर के गोंडा-बलरामपुर फुलवरिया बाईपास के पास चीनी मिल्स के आगे सड़क की हालत बदतर है.

समाजवादियों ने किया अनोखा प्रदर्शन, सड़क पर रोपा धान

इस सड़क पर इतने बड़े गड्डे हो गए हैं कि सड़क पर चलना मुश्किल है. जरा सी बरसात होने पर ये सड़क तालाब में तब्दील हो जाती है. इस समस्या का समाधान न होने से नाराज समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता सड़कों पर उतर आए और सड़क पर धान की रोपाई कर अपना विरोध जताया.

यह भी पढ़ें :ETV Bharat Impact: ख़बर को प्रमुखता देने पर हरकत में आए अधिकारी, कल्याणपुर के 'कल्याण' के लिए अब बन रहा ख़ाका!

पूर्व मंत्री एसपी यादव की अगुवाई में सपा कार्यकर्ता फुलवरिया बाई पास पहुंचे और सड़क पर धान की रोपाई करने लगे. मौक़े पर मौजूद बड़ी संख्या में पुलिस ने सपाईयों को रोका तो दोनों के बीच काफी कहासुनी भी हुई. लेकिन सपा कार्यकर्ताओं ने अपना विरोध दर्ज कराते हुए सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

सड़क पर धान की रोपाई कर अपना विरोध जताया. पूर्व मंत्री डॉ. शिव प्रताप यादव ने चेतावनी देते हुए कहा कि इस सड़क का निर्माण फ़ौरन शुरू न किया गया तो जन आंदोलन शुरू किया जाएगा. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने इस सड़क का स्टीमेट कम कर दिया.

यह सड़क गोंडा से वीर विनय चौक तक 10 मीटर चौड़ी आरसीसी बननी थी. लेकिन इसे केवल फुलवरिया बाईपास तक ही बनाया गया. आगे की तकरीबन 4 किलोमीटर सड़क को छोड़ दिया गया. यहां के लोग भारी जलभराव से परेशान हैं.

लोग गिरकर चोटिल हो रहे हैं. जिले के सभी अधिकारियों का आवास यही पास में है लेकिन कोई इसका संज्ञान नहीं ले रहा है. अगर सड़क का जल्द से जल्द निर्माण नहीं किया गया तो समाजवादी इस सांकेतिक प्रदर्शन के आगे बड़ा प्रदर्शन भी करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details