उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

डिप्टी CM के आगमन के पहले खुल गई बलिया जिला अस्पताल की पोल

By

Published : Nov 5, 2022, 12:02 PM IST

बलिया में डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक के आने से पहले जिला चिकित्सालय में भर्ती मरीजों ने स्वास्थ्य व्यवस्था के बदहाली की पोल खोल दी. डिप्टी सीएम के आगमन से पहले जब ईटीवी भारत ने रियालिटी चेक किया तो स्वास्थ्य व्यवस्था के सारे दावे हवा-हवाई साबित हुए. देखे ये रिपोर्ट...

Etv Bharat
बलिया जिला अस्पताल

बलियाः जिले की स्वास्थ्य व्यवस्था लगातार खराब होती जा रही है. जिला अस्पताल में स्वास्थ्यकर्मियों की लापरवाही और मरीजों के इलाज की व्यवस्था रामभरोसे है. शनिवार को डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक बलिया जिला अस्पताल का निरीक्षण करने आ रहे हैं. लेकिन, इससे पहले जब ईटीवी भारत जिला अस्पताल का रियालिटी चेक करने पहुंचा तो अस्पताल में भर्ती मरीजों ने स्वास्थ्य व्यवस्था के सारे दावों की पोल खोल दी.

मरीजों ने कहा कि स्ट्रेचर न मिलने से चादर में ही अपने मरीजों को दूसरे वार्ड में शिफ्ट करना पड़ता है. सभी वार्डों में लगे बेड पर साफ-सुथरी चादर मरीजों को उपलब्ध कराने की बात भी हवा-हवाई निकली. मरीजों ने बताया कि यहां चादर पूरी तरह से गंदी पड़ी रहती है. किसी-किसी बेड पर तो मरीजों को चादर भी नहीं दी गई. वहीं, जब ईटीवी भारत ने मरीजों और उनके परिजनों से बात की तो मरीजों ने कहा कि डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मचारी तो रात में कभी भी मरीजों को देखने नहीं आते हैं.

बलिया जिला अस्पताल

इस दौरान वार्ड में कहीं-कहीं एक ही बेड पर 2 से 3 मरीज लेटे दिखाई दिए. गौरतलब है कि पिछले महीने डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने जिला अस्पताल का निरिक्षण किया था. जिला चिकित्सालय की व्यवस्था तब कुछ चाक-चौबंद दिखी थे. लेकिन, उनके जाते ही अस्पताल की हालत जस की तस हो गई.

ये भी पढ़ेंःकानपुर में दबंगों का दलित परिवार पर कहर, महिलाओं और बच्चों सहित कई घायल

ABOUT THE AUTHOR

...view details