उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जमीनी विवाद में हुई मारपीट में महिला की मौत, चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज

By

Published : Apr 4, 2023, 10:25 PM IST

बहराइच में जमीनी विवाद में दो पक्षों में मारपीट में महिला की मौत हो गई. पुलिस ने शव को पीएम के लिए भेज दिया है. वहीं, चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर वैधानिक कार्रवाई शुरू कर दी है.

Etv Bharat
Etv Bharat

बहराइच: पयागपुर थाना क्षेत्र के ग्राम खरिया दपौली गांव में सोमवार को जमीनी विवाद में मारपीट हो गई. मारपीट में एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई, जिसकी इलाज के दौरान अस्पताल में मंगलवार को मौत हो गई है. जिसपर पुलिस ने चार लोगों के विरुद्ध गैर इरादतन हत्या समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है. वहीं, महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

पुलिस के मुताबिक ग्राम खरिया दपौली निवासी राजकुमार और भगोले में जमीन पर कब्जे को लेकर पहले से ही विवाद चल रहा था. सोमवार को राजकुमार की जमीन पर विपक्षी नींव का निर्माण कराने लगे. इसका ने विरोध किया तो दोनों पक्षों में कहासुनी होने लगी. देखते-देखते ही कब्जेदारी को लेकर दोनों पक्षों में मारपीट होने लगी. इस दौरान राजकुमारी (37) पत्नी राजकुमार को ईंट, पत्थर व लाठी से पीटकर दूसरे पक्ष ने गंभीर रूप से घायल कर दिया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल राजकुमारी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पयागपुर इलाज के लिए पहुंचाया. डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद हालत ठीक होने पर राजकुमारी को घर वापस भेज दिया. लेकिन, अगले दिन मंगलवार को राजकुमारी की हालत अचानक बिगड़ गई. जिसपर परिजन महिला को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर जा रहे थे, लेकिन रास्ते में ही राजकुमारी की मौत हो गई.

सीएचसी पहुंचने पर डॉक्टरों ने राजकुमारी को मृतक घोषित कर दिया. इसकी जानकारी परिवार के लोगों ने पुलिस को दी. प्रभारी निरीक्षक राजकुमार पांडेय ने बताया कि गांव निवासी भगोले, ननके, भूरे पुत्र कृष्णाराम आदि राजकुमार की जमीन पर कब्जा कर रहे थे. जिसमें दोनों पक्षों में हुई मारपीट में एक महिला गंभीर घायल हो गई और बाद में उसकी मौत हो गई. महिला के पति की तहरीर पर गैर इरादतन हत्या, मारपीट, धमकी देने और एससी एसटी एक्ट में चार लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है. आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम लगाई गई है. जल्द ही सभी को गिरफ्तार किया जायेगा.



यह भी पढे़ं:बदमाशों ने बीच चौराहे पर युवक की गोली मारकर हत्या कर दी, जमीन विवाद का बताया जा रहा मामला

ABOUT THE AUTHOR

...view details