उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

किसानों की फसल पर कहर बरपा रहे जंगली हाथी

By

Published : Feb 28, 2021, 6:06 PM IST

बहराइच जिले के बिछिया स्थित कतर्नियाघाट वन्यजीव प्रभाग के अंतर्गत कतर्निया रेंज के भवानीपुर गांव में जंगली हाथियों का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. लगातार कई दिनों से जंगली हाथी आ रहे हैं और खेतों की फसल खा जा रहे हैं. गांव निवासी ननकाउ के खेत में घुसे एक जंगली हाथी ने गेहूं की फसल को चौपट कर दिया.

किसानों की फसल पर कहर बरपा रहे जंगली हाथी
किसानों की फसल पर कहर बरपा रहे जंगली हाथी

बहराइच: जिले के बिछिया स्थित कतर्नियाघाट वन्यजीव प्रभाग के अंतर्गत कतर्निया रेंज के भवानीपुर गांव में जंगली हाथियों का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. लगातार कई दिनों से जंगली हाथी आ रहे हैं और खेतों की फसल खा जा रहे हैं. गांव निवासी ननकाउ के खेत में घुसे एक जंगली हाथी ने गेहूं की फसल को चौपट कर दिया.

यही नहीं जंगल से निकलकर आए एक हाथी ने भवानीपुर से बिछिया साइकिल से जा रहे एक राहगीर को दौड़ा लिया. राहगीर ने किसी तरह अपनी जान बचाई. गुस्साए हाथी ने गुस्से में अपनी सूंड से राहगीर की साइकिल को तोड़ दिया. काफी देर तक रास्ते में अफरातफरी का माहौल बना रहा. अभी भी सड़क के किनारे जंगल में टस्कर हाथी मौजूद हैं. फिलहाल वनकर्मी मौके पर पहुंच चुके हैं. इस घटना से आसपास के ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details