उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

तालाब में नहाने गए 2 सगे भाइयों की डूबकर मौत

By

Published : Aug 6, 2021, 9:03 PM IST

कॉन्सेप्ट इमेज.
कॉन्सेप्ट इमेज. ()

बहराइच जिले के खैरीघाट थाना क्षेत्र के दलजीतपुरवा गांव में तालाब में नहाने गए दो सगे भाइयों की डूबकर मौत हो गई. घटना की सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने गोताखोरों की मदद से दोनों भाइयों के शवों को तालाब से बाहर निकलवाया.

बहराइच: खैरीघाट थाना क्षेत्र के दलजीतपुरवा गांव में तालाब में नहाने गए दो सगे भाइयों की डूबकर मौत हो गई. घटना से परिजनों में कोहराम मच गया. घटना की सूचना मिलने पर पहुंचे थानाध्यक्ष खैरीघाट राजकुमार सिंह ने गोताखोरों की मदद से शवों को तालाब से बाहर निकलवाया. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

थानाध्यक्ष राजकुमार सिंह ने बताया कि दलजीतपुरवा गांव निवासी छोटे के 11 वर्षीय पुत्र अरमान व नौ वर्षीय पुत्र शाबान गांव के पास स्थित तालाब में नहाने के लिए गए थे. नहाने के दौरान शाबान तालाब के गहरे पानी में डूबने लगा. भाई को बचाने के लिए अरमान भी पानी में कूद पड़ा. इस दौरान दोनों बालक गहरे पानी में चले गए. दोनों के घर न पहुंचने पर परिवारजनों को अनहोनी की आशंका होने लगी.

परिवार के लोग ग्रामीणों संग बालकों की तलाश में इधर-उधर भटक रहे थे. इसी दौरान तालाब के किनारे दोनों बालकों के कपड़े रखे हुए पाए गए. इससे आशंका जताई गई कि कहीं दोनों तालाब में तो नहीं डूब गए. परिनजों से इसकी सूचना थाने पर दी. थानाध्यक्ष राजकुमार सिंह ने बताया कि सूचना मिलने पर वह स्वयं पुलिस फोर्स के साथ घटनास्थल पहुंच गए. परिजनों से घटना की जानकारी लेने के बाद गोताखोरों की टीम को मौके पर बुलाया गया.

इसे भी पढ़ें:-हैलो...मैं ऊर्जा मंत्री बोल रहा हूं, क्या आपके घर बिजली आ रही या नहीं?

गोताखोरों ने जब तालाब में बच्चों की तलाश की तो दोनों के शव बरामद हो गए. एक साथ दो भाइयों की मौत की घटना ने परिवार के साथ ग्रामीणों को भी गमजदा कर दिया. थानाध्यक्ष राजकुमार सिंह ने बताया कि शवों का पंचनामा कराकर पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया गया है. उन्होंने बताया कि मामले में परिवारजन की ओर से कोई तहरीर नहीं दी गई है. थाना क्षेत्र में शांति व्यवस्था कायम है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details