उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

6 साल की बच्ची को घर से उठा ले गया तेंदुआ

By

Published : Aug 2, 2021, 1:34 PM IST

रिहायशी इलाकों में जंगली जानवरों के आबादी पर हमले रुकने का नाम नहीं ले रहे. ताजा मामला बहराइच के मिहींपुरवा तहसील क्षेत्र अंतर्गत ग्राम चंदनपुर का है. जहां घर में सो रही बच्ची को एक तेंदुआ उठा ले गया. जंगल से निकल आबादी के बीच पहुंचे तेंदुए की दहशत ग्रामीणों में साफ देखी जा सकती है.

बच्ची को घर से उठा ले गया तेंदुआ
बच्ची को घर से उठा ले गया तेंदुआ

बहराइच: जनपद के मिहींपुरवा तहसील क्षेत्र अंतर्गत स्थित कतर्नियाघाट वन्यजीव प्रभाग के मोतीपुर वन रेंज मे जंगल से सटे हुए आसपास के ग्रामीण इलाकों में जंगली जानवरों की चहलकदमी रुकने का नाम नहीं ले रही. दिन प्रतिदिन जंगली जानवरों के हमलों से ग्रामीणों मे भय का माहौल बना हुआ है. ताजा मामला मिहींपुरवा तहसील क्षेत्र अंतर्गत स्थित ग्राम चंदनपुर का है जहां, घर में सो रही बच्ची को तेंदुआ उठा ले गया.

बच्ची को घर से उठा ले गया तेंदुआ

दरअसल, मामला जिले के मिहींपुरवा तहसील क्षेत्र अंतर्गत स्थित ग्राम चंदनपुर का है, जहां मोतीपुर वन रेंज के जंगल से काफी दूर स्थित ग्राम चंदनपुर के मजरा कलंदरपुर में आबादी के बीच रात के अंधेरे में एक तेंदुआ पहुंच गया. जहां, गांव के रहने वाले देवतादीन यादव की लगभग छ: साल की बेटी राधिका (अंशिका) को घर से उठा ले गया.

मिली जानकारी के अनुसार, रविवार की देर रात बेटी अपने पिता के साथ घर में बैठी थी, कि अचानक लाइट चली गई. लाइट जाने से अंधेरे का फायदा उठाकर तेंदुआ ने पिता के पास बैठी बच्ची को झपट्टा मार कर उठाकर पास के खेतों की तरफ भागा. तेंदुए के इस हमले से पिता की चीख-पुकार निकल गई और बेसुध चिल्लाता हुआ खेत की तरफ दौड़ा. पिता की चीख पुकार सुन आसपास के ग्रामीण भी शोर मचाते हुए और हांका लगाते हुए बच्ची को ढूंढने में जुट गए. काफी प्रयास के बाद ग्रामीणों ने पास के खेत से बच्ची की लाश को बरामद कर लिया. मौके पर क्षेत्रीय ग्रामीणों की भारी भीड़ जमा हो गई. स्थानीय ग्रामीणों द्वारा घटना की सूचना मोतीपुर वन रेंज और कार्यालय प्रभागीय वन अधिकारी को फोन पर दी गई. जिसके बाद सूचना पर घटना स्थल पर पहुंची मोतीपुर वन रेंज और कार्यालय प्रभाग ने जायजा लिया. जबकि जंगली जीवों के बढ़ते हमले और वन विभाग के लापरवाह रवैये के कारण ग्रामीणों में भारी आक्रोश पनप रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details