उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Leopard Attacked Youth: बाजार से घर आते समय तेंदुए ने युवक पर किया हमला, शोर मचाने पर ग्रामीणों ने बचाया

By

Published : Mar 14, 2023, 4:11 PM IST

बहराइच के कतर्नियाघाट वन्यजीव प्रभाग (Bahraich Katarniaghat Wildlife Division) में तेंदुए के हमले से एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. युवक के शोर मचाने पर तेंदुआ जंगल की तरफ भाग गया.

बाजार से घर
बाजार से घर

बहराइच:मोतीपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में सोमवार की देर रात एक तेंदुआ ने एक युवक पर हमला कर दिया. तेंदुए के हमले से युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम ने युवक को सीएचसी मोतीपुर में इलाज के लिए भर्ती कराया है. वन विभाग की टीम मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल कर रही है.

वन दरोगा गणेश शंकर शुक्ला ने बताया कि मोतीपुर थाना क्षेत्र के मंझाव गांव निवासी राजेश (40) किसी कार्य से बाजार गए हुए थे. देर रात बाजार से सड़क मार्ग द्वारा वापस आते समय कतर्नियाघाट वन्यजीव प्रभाग मुर्तिहा रेंज के जंगल की झाड़ियों में छिपे तेंदुए ने राजेश के ऊपर हमला बोल दिया. तेंदुए के इस हमले से राजेश गंभीर रूप से घायल हो गए. राजेश के शोर मचाने पर आसपास ग्रामीणों ने पहुंचकर उसकी जान बचाई. ग्रामीणों ने घटना की सूचना उन्हें दी. घटनास्थल पर पहुंचकर उन्होंने घायल राजेश को उपचार के सीएचसी मोतीपुर में इलाज के लिए भर्ती कराया. जहां राजेश का इजाज किया जा रहा है.


उल्लेखनीय है कि इसके पहले कतर्नियाघाट वन्यजीव प्रभाग के निशान गाढ़ा रेंज के फकीर पुरी गांव में रविवार को बकरी चरा रही एक महिला पर तेंदुए ने हमला कर घायल कर दिया था. थारू महिला हाथ में लाठी लिए तेंदुवा से पांच मिनट तक संघर्ष की थी. इस हमले में महिला गंभीर रूप से घायल हो गई थी. परिजनों ने निजी वाहन से महिला को पीएचसी सुजौली में इलाज के लिए भर्ती कराया है.

यह भी पढ़ें-TTE Arrested : नशे में धुत टीटीई ने तख्त एक्सप्रेस में महिला यात्री के सिर पर किया पेशाब, GRP ने गिरफ्तार कर भेजा जेल

ABOUT THE AUTHOR

...view details