उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बहराइच में विवाहिता की मौत पर पिता ने दामाद पर लगाया दहेज हत्या का आरोप

By

Published : Apr 2, 2023, 9:40 PM IST

उत्तर प्रदेश के जिले बहराइच में विवाहिता की हत्या का मामला सामने आया है. मायके वालों के मुताबिक ससुराल वालों ने महिला की हत्या की है. वहीं, पुलिस मामले की जांच कर रही है.

बहराइच
बहराइच

बहराइच: जनपद के थाना खैरी घाट क्षेत्र में एक महिला का शव रविवार को संदिग्ध अवस्था में मिला है. ससुराली जनों के अनुसार विवाहिता की तबीयत खराब होने के कारण उसकी मौत हो गई. जबकि विवाहिता के पिता का साफ कहना है कि उन्होंने अपनी बेटी की शादी 4 साल पहले की थी. तब से उनका दामाद आए दिन दहेज के लिए उसकी बेटी को प्रताड़ित करता था. फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. मामले की जांच में जुट गई.

जानकारी के मुताबिक, बहराइच के थाना खैरीघाट इलाके के भागवतीपुरा निवासी 24 वर्षीय गुड़िया का शव उसके घर में संदिग्ध परिस्थितियों में बरामद हुआ है. परिजनों ने जहर देकर हत्या करने की आशंका जताई है. इस संबंध में जानकारी देते हुए मृत विवाहिता के पिता वीर सेन ने बताया कि आज से तकरीबन 4 वर्ष पहले उन्होंने अपनी बेटी की शादी राकेश नामक युवक से की थी. राकेश खेती-बाड़ी का कार्य करता है. उनके द्वारा लंबे समय से लगातार दहेज और रुपयों की मांग की जा रही थी. उनकी मांग न पूरी करने पर उन्होंने उसकी बेटी की हत्या कर दी.

वहीं, घटना की सूचना मिलते ही थाना खैरी घाट की पुलिस मौके पर पहुंची और महिला के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्मट के लिए भेज दिया. इस संबंध में पुलिस का कहना है कि शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है. मामले की गहनता से जांच की जा रही है, जो भी तथ्य निकलकर प्रकाश नहीं आएंगे. उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि घटना के बाद से विवाहिता के परिजनों में कोहराम मचा हुआ है.

यह भी पढ़ें-बहराइच में घास चर रही गाय को बाघ ने बनाया निवाला, दहशत

ABOUT THE AUTHOR

...view details