उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बहराइच: गलत इंजेक्शन लगने से बच्चे की मौत, मुकदमा दर्ज

By

Published : Oct 18, 2020, 7:15 AM IST

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में मामूली विवाद के चलते झोलाछाप डॉक्टर ने बच्चे को गलत इंजेक्शन लगा दिया, जिससे बच्चे की हालत बिगड़ जाने के बाद उसकी मौत हो गई. परिजनों ने उच्चाधिकारियों से आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है.

झोलाछाप डॉक्टर ने बच्चे को गलत इंजेक्शन लगाया.
झोलाछाप डॉक्टर ने बच्चे को गलत इंजेक्शन लगाया.

बहराइच: जिले के थाना रानीपुर क्षेत्र में गलत इंजेक्शन लगाने से एक बच्चे की मौत हो गई. परिजनों से मिली तहरीर पर प्राथमिकी दर्ज करने के साथ ही पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया. परिजनों ने उच्चाधिकारियों से आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है.

आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज
जिला मुख्यालय पर स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन की ओर से अवैध नर्सिंग होम के खिलाफ कार्रवाई का ढिंढोरा पीटा जा रहा है, लेकिन ग्रामीण इलाकों में झोलाछाप डॉक्टरों की सक्रियता से बेगुनाहों की जान जा रही है. ऐसा ही एक मामला शनिवार को सामने आया है, जहां गलत इंजेक्शन लगाने के चलते एक बच्चे की मौत हो गई. पीड़ित पक्ष की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और कार्रवाई की बात कह रही है.

जानकारी देते बच्चे के चाचा.

कटघरी सुग्रीव सिंह निवासी हनुमंत प्रसाद ने बताया कि उनके 5 वर्षीय भतीजे को फुंसी निकली हुई थी, जिसकी दिक्कत के चलते शनिवार को उनके भाई थाना रानीपुर क्षेत्र के अंतर्गत सिटी पॉलीक्लीनिक में बच्चे का इलाज कराने ले गए. वहां मौजूद झोलाछाप डॉक्टर ने बच्चे को एक इंजेक्शन लगा दिया, जिससे बाद उसकी हालत बिगड़ने लगी. इसके पहले कि उस बच्चे को मेडिकल कॉलेज ले जाया जाता, उसकी मौत हो गई. मृतक बच्चे के चाचा हनुमंत ने मामले में जानकारी देते हुए बताया कि घटना की तहरीर थाना रानीपुर में दी गई है, जहां पुलिस ने आरोपी झोलाछाप के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर ली है.

पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा
मृतक बच्चे के पिता रामकुमार ने घटना के संबंध में थाना रानीपुर में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है. पिता की तहरीर पर पुलिस ने धारा 304/419/420 के तहत प्राथमिकी दर्ज करने के साथ ही शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. वहीं पुलिस का कहना है कि इस मामले की विवेचना का जा रही है, जिसमें तथ्य मिलने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details