उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आग लगने से 12 घर जलकर राख

By

Published : Mar 3, 2021, 5:42 PM IST

बहराइच जिले के एक गांव में आग लगने से एक दर्जन घर जलकर राख हो गए. आग से 1 लाख की नकदी समेत 15 लाख का सामान जलकर राख हो गया. दमकलकर्मियों के नहीं आने पर ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

पबेरन पुरवा गांव में लगी आग.
पबेरन पुरवा गांव में लगी आग.

बहराइचः जिले के कैसरगंज इलाके में बुधवार को अज्ञात कारणों से आग लग गई, जिससे पूरे गांव में भगदड़ मच गई. ग्राम पंचायत उसरा के गांव पबेरन पुरवा में बुधवार दोपहर को लगी आग में एक दर्जन घर जलकर राख हो गए. आग में 1 लाख की नकदी समेत 15 लाख का सामान जलकर राख हो गया. सूचना दमकलकर्मियों को भी दी गई, लेकिन घंटों बाद भी दमकलकर्मी मौके पर नही पहुंचे. इसके बाद ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

एक लाख नकदी भी जलकर राख
कैसरगंज के पबेरन पुरवा गांव में रहने वाले सहजराम के मकान में अज्ञात कारणों से आग लग गई. ग्रामीण जब तक कुछ समझ पाते इससे पहले आग पूरे गांव में फैल गई. आग की चपेट में आकर गुल्लू, बजरंगी, फेरे, कैलाश, छोटेलाल, सहज राम, लल्लू नकछेद, माधव, देशराज सहित एक दर्जन ग्रामीणों के घर जलकर राख हो गए. आग में ग्रामीणों की एक लाख की नकदी, अनाज,कपड़े व गृहस्थी का सारा सामान जलकर राख हो गया. पीड़ितों के अनुसार 15 लाख रुपये से अधिक की संपत्ति जलकर राख हो गई है. ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

ये भी पढें-सिपाही पर रॉड से हमला करने वाले दो युवक गिरफ्तार

लेखपाल ने किया नुकसान का आंकलन
क्षेत्रीय लेखपाल विजय कुमार ने गांव पहुंचकर हुए नुकसान का आंकलन किया तथा रिपोर्ट तैयार कर तहसील प्रशासन को भेजा. तहसीलदार शिव प्रसाद ने बताया कि पीड़ितों को शीघ्र ही आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई जाएगी. पीड़ितों के अनुसार आग लगने से दस लाख रुपये से अधिक की संपत्ति का नुकसान हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details