उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मंत्री जसवंत सैनी ने बागपत में गोशाला का किया निरीक्षण, अफसरों को दिये निर्देश

By

Published : May 1, 2022, 6:15 PM IST

राज्य मंत्री जसवंत सैनी ने बागपत पहुंचकर गोशाला का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने गोवंश को चना खिलाया.

etv bharat
मंत्री जसवंत सैनी

बागपतः राज्य मंत्री जसवंत सैनी ने जिले का भ्रमण किया. इस दौरान उन्होंने गोशाला का निरीक्षण कर उन्हें चने खिलाये. इसके साथ ही उन्होंने गोआश्रय स्थलों में साफ-सफाई के निर्देश भी दिये. इसके बाद सिसना गांव में पानी की टंकी का शिलान्यास किया.

4.27 करोड़ की धनराशि से ये पानी की टंकी बनेगी. जिसमें 8674 लाभार्थियों को जल का लाभ मिलेगा. दरअसल संसदीय कार्य एवं औद्योगिक विकास राज्य मंत्री जसवंत सैनी बागपत के भ्रमण कार्यक्रम पर आये थे. जिसके क्रम में उन्होंने विकासखंड बागपत के ग्राम सिसाना में स्थित अस्थाई गौ आश्रय स्थल का निरीक्षण किया. जिसमें 168 कुल गोवंश को संरक्षित किया गया है. मुख्यमंत्री जी की सहभागिता योजना के तहत 32 पशु पालकों को सुपुर्द किया गया है. वर्तमान में अस्थाई गौआश्रय स्थल में 450 क्विंटल भूसा संरक्षित किया गया है.

गोशाला का किया निरीक्षण

इसे भी पढ़ें-पीएम मोदी, ममता और लाल मिर्च, वायरल हुआ वीडियो

उन्होंने कहा कि गोशाला में जितने भी गोवंश हैं उनका अच्छा रखरखाव होना चाहिए. साफ-सफाई अच्छे से हो खाने-पीने के लिए भी अच्छे से दिया जाये. चिकित्सक प्रतिदिन गोशालाओं पर भ्रमण करें. उन्होंने गोवंश को चना खिलाया. इसके साथ ही अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. इस दौरान अधिकारियों के किये गये कामों की चर्चा की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details