उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

तंत्र-मंत्र के नाम पर पूर्व प्रधान से 25 लाख की ठगी, 2 ठग गिरफ्तार

By

Published : Aug 28, 2021, 5:24 PM IST

2 ठग गिरफ्तार

बरेली के दो जालसाजों ने लभारी गांव के पूर्व प्रधान जितेंद्र मिश्रा से जमीन में दबी दौलत दिलाने के नाम पर बड़ी रकम ठग ली. दोनों जालसाज पिछले तीन माह से उनके संपर्क में थे और खुद को तांत्रिक बताकर उन्हें जमीन में दबी दौलत दिलाने का लालच दे रहे थे. पुलिस ने मामला दर्ज कर दोनों ठगों को जेल भेज दिया है.

बदायूं:जिले के थाना कादरचौक पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों पर 25 लाख रुपए तांत्रिक क्रिया के नाम पर ऐंठने के संबंध में कादरचौक थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है. गिरफ्तार अभियुक्त तंत्र-मंत्र के नाम पर लोगों को अपने जाल में फंसाते थे और उन्हें ठगी का शिकार बनाते थे. पुलिस ने उनके पास से सोने जैसी चमकदार गिन्नीनुमा करीब 300 चॉकलेट भी बरामद की है. दोनों ठग बरेली के रहने वाले हैं.

दरअसल, पूरा मामला जिले के कादरचौक थाना क्षेत्र का है. यहां के लभारी गांव के पूर्व प्रधान जितेंद्र मिश्रा और उनके परिजन करीब 3 माह पहले बरेली जनपद के थाना बारादरी क्षेत्र के ग्राम एजाज नगर गोटिया निवासी सैयद तथा बिथरी चैनपुर के सलीम से मिले थे. इन दोनों ठगों ने जितेंद्र मिश्रा को बताया कि वह तंत्र-मंत्र के ज्ञानी हैं और उनके पास जादुई शक्तियां हैं. जिनके दम पर वह आसमानी परियों के द्वारा छुपे हुए खजाने तक पहुंच जाते हैं. उन्होंने जितेंद्र को बताया कि उनके खेत और घर के अंदर खजाना छुपा हुआ है.ठगों की बात सुनकर जितेंद्र मिश्रा और उनके परिजन झांसे में आ गए. जिसके बाद ठगों ने धीरे-धीरे कर तकरीबन 25 लाख रुपए इनसे ठग लिए. इस दौरान इन ठगों ने कई बार खेत और घर के अंदर गड्ढा भी खुदवाया जिसमें से कुछ तांबे के सिक्के भी निकाल कर दिखाए. काफी कोशिशों के बावजूद जितेंद्र के परिजनों को जब कुछ नहीं मिला तो उन्हें ठगी का अहसास हुआ. जिसके बाद उन्होंने इस घटना की शिकायत पुलिस से की.

जानकारी देते एसएसपी संकल्प शर्मा.

पूरे मामले पर एसएसपी संकल्प शर्मा ने बताया कि कादरचौक थाने पर एक शिकायत प्राप्त हुई थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि एक व्यक्ति ने तंत्र-मंत्र के नाम पर शिकायतकर्ता से 25 लाख रुपए की ठगी की है. इस मामले में कादरचौक थाने में मुकदमा दर्ज कर दो व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. विवेचना में जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर कार्यवाही की जाएगी.

इसे भी पढ़ें-तंत्र-मंत्र के चक्कर में युवक ने की चाची की हत्या

ABOUT THE AUTHOR

...view details