उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

तहसील में जहरीला पदार्थ खाने से बुजुर्ग की गई जान, मौत से पहले का वीडियो आया सामने

By

Published : Jun 23, 2023, 1:57 PM IST

बदायूं सदर तहसील में जमीन के विवाद को लेकर बुजुर्ग ने जहरीला पदार्थ खा लिया. गुरुवार देर रात इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. मौत से पहले बुजुर्ग का एक वीडियो भी सामने आया है.

Badaun Sadar Tehsil
Badaun Sadar Tehsil

रूम सिंह के मौते से पहले का वीडियो

बदायूंःजिला सदर तहसील परिसर में गुरुवार को एक बुजुर्ग ने जहरीला पदार्थ खा लिया. आनन-फानन में बुजुर्ग को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. यहां हालत गंभीर होने पर बुजुर्ग को बरेली रेफर हायर सेंटर रेफर कर दिया गया. देर रात बरेली के एक निजी अस्पताल में बुजुर्ग की मौत हो गई. मौत से पहले बुजुर्ग का एक वीडियो भी सामने आया है. इसमें बुजुर्ग ने तहसील के कर्मचारियों पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

दरअसल, सदर कोतवाली क्षेत्र नंगला शर्की के रहने वाले रूम सिंह (71) ने अपने साथ अन्याय का आरोप लगाते हुए, तहसील परिसर में जहरीला पर्दाथ खा लिया. रूम सिंह ने अपने आखिरी बयान में बताया कि करीब 8 साल पहले उन्होंने अपने सबसे छोटे भाई पूरन सिंह के बेटे कुलदीप और उसकी पत्नी मुन्नी देवी से करीब तीन बीघा जमीन का इकरारनामा कराया था. इसमें उनका काफी रुपया खर्च हो गया था. वह लगातार जमीन का बैनामा कराने की कोशिश में थे. इसी दौरान कुलदीप ने चुपके से उसी खेत का बैनामा शहर के संजय रस्तोगी के नाम कर दिया. जमीन का दाखिल खारिज पर उनका नाम दर्ज था, फिर भी संजय रस्तोगी का नाम चढ़ाया गया.

रूम सिंह के अनुसार, इस बारे में उन्हें भनक तक नहीं लगी. काफी समय बाद उन्हें इसकी जानकारी हुई, तो उन्होंने इस संबंध में सिविल कोर्ट में मुकदमा दायर किया, जो विचाराधीन है. जमीन के दाखिल खारिज के लिए नायब तहसीलदार कोर्ट में पुनर्स्थापना प्रार्थना पत्र की सुनवाई में देरी होने वह परेशान चल रहे थे. मौत से पहले इलाज के दौरान रुम सिंह ने जिला अस्पताल में कहा, 'तहसील में मेरे साथ लगातार अन्याय हो रहा था, इसकी वह लगातार शिकायत और पैरवी कर रहे थे. मगर तहसील में कोई सुनवाई नहीं हो रही थी. जिससे मैं परेशान हो गया और मैंने तहसील परिसर में ही जहरीला पदार्थ खा लिया.

ये भी पढ़ेंःदलित किशोरी से दुष्कर्म और आत्महत्या के लिए उकसाने वाला आरोपी मुठभेड़ गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details