उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ये विधानसभा मेरी मां है, इसी रुप में करता हूं इसकी सेवा

By

Published : Sep 23, 2021, 10:29 PM IST

महेश चंद्र गुप्ता बदायूं सदर से विधायक

यूपी में बदायूं सदर से विधायक और प्रदेश सरकार में नगर विकास राज्य मंत्री ने अपने द्वारा कराए गए विकास कार्यों को मीडिया के माध्यम से जनता के बीच रखा. महेश चंद्र गुप्ता ने कहा कि जब से मुझे बदायूं 115 विधानसभा की जिम्मेदारी मिली उसी समय मैंने मन में यह ठान लिया था कि यह विधानसभा मेरी मां है और उसी दिन से मैं इसकी सेवा में लग गया था.

बदायूं: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2022 नजदीक आ रहा है. इसको लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों में सरगर्मियां भी तेज हो गईं हैं. सभी राजनीतिक पार्टियां इस दौरान नए-नए वादे और दावे के साथ जनता के बीच जा रही हैं. बदायूं में विधानसभा की 6 सीट हैं, जिनमें से 5 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी का कब्जा है. वहीं जिले की 1 विधानसभा सीट पर समाजवादी पार्टी का कब्जा है. योगी सरकार के साढ़े 4 साल पूरे होने पर बदायूं सदर से विधायक और प्रदेश सरकार में नगर विकास राज्य मंत्री ने अपने द्वारा कराए गए विकास कार्यों को मीडिया के माध्यम से जनता के बीच रखा.

बदायूं जिला समाजवादी पार्टी का गढ़ माना जाता रहा है लेकिन, 2017 के विधानसभा चुनाव में मोदी लहर ने इस मिथक को तोड़ दिया और जिले की 6 विधानसभा सीटों में से 5 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी विजय हुए. वहीं जिले की एकमात्र सहसवान विधानसभा सीट पर समाजवादी पार्टी प्रत्याशी की जीत हुई. बदायूं शहर सीट से भारतीय जनता पार्टी के महेश चंद्र गुप्ता ने जीत दर्ज की जो वर्तमान में प्रदेश सरकार में नगर विकास राज्य मंत्री के पद पर आसीन हैं. आगामी 2022 का विधानसभा चुनाव नजदीक है, ऐसे में सभी पार्टियां अपनी-अपनी राजनीतिक गोटियां बिछाने में लगी हुई हैं, वहीं बीजेपी प्रत्याशी एक बार पुनः अपनी जीत को लेकर आश्वस्त हैं और अपने द्वारा कराए गए विकास कार्यों को मीडिया के माध्यम से जनता के बीच ले जा रहे हैं.

योगी सरकार के साढ़े 4 साल

नगर विकास मंच राज्यमंत्री महेश चंद्र गुप्ता ने बताया कि जब से मुझे बदायूं 115 विधानसभा की जिम्मेदारी मिली उसी समय मैंने मन में यह ठान लिया था कि यह विधानसभा मेरी मां है और उसी दिन से मैं इसकी सेवा में लग गया. पिछली सरकार में बनवाया गया बाईपास मात्र नाम मात्र का था. मुख्यमंत्री से मिलकर पैसा दिलवा कर मैंने उसे चालू करवाया, यहां मेडिकल कॉलेज अव्यवस्थित था, उसको 35 करोड़ रुपये लगाकर अच्छे से शुरू करवाया, जिले में बिजली की अव्यवस्था रहती थी. इसको लेकर 400 केवीए का एक बिजली घर शुरू करवाया गया ,तमाम गोशाला विधानसभा क्षेत्र में शुरू करवाई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details