उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर सरपट दौड़ेगी गाड़ी, पूरी हो चुकी है तैयारी

By

Published : Jun 12, 2021, 5:44 PM IST

महत्वाकांक्षी परियोजना पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे बनकर लगभग तैयार हो चुका है. शनिवार को आजमगढ़ दौरे पर आए औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने बताया कि 10 जुलाई तक एक्सप्रेस-वे से जुड़े सारे कार्य पूरे कर लिए जाएंगे.

जुलाई से शुरू होगा पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे
जुलाई से शुरू होगा पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे

आजमगढ़ :प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना शनिवार को आजमगढ़ जनपद में थे. उन्होंने यहां पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के निर्माण कार्यों की समीक्षा की. साथ ही संबंधित अधिकारियों के साथ किशुनदासपुर स्थित यूपीडा के ऑफिस में बैठक भी की. इस दौरान मंत्री सतीश महाना ने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का कार्य 90 प्रतिशत पूरा हो चुका है और जून तक पूरा कैरेजवे चालू हो जाएगा. इस बैठक में अपर मुख्य सचिव गृह और यूपीडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अवनीश अवस्थी, अपर मुख्य सचिव औद्योगिक विकास अरविंद कुमार मौजूद रहे.

निरीक्षण के बाद मंत्री सतीश महाना ने बताया कि एक्सप्रेस-वे का कार्य समय से पहले पूरा हो जाएगा. उन्होंने कहा कि कोविड के कारण कुछ काम नहीं हुए थे, उनको भी 10 जुलाई तक पूरा कर लिया जाएगा. उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि एक्सप्रेस-वे पूर्वांचल के लोगों के लिए लाइफ लाइन साबित होगा. सतीश महाना ने कहा कि एक्सप्रेस-वे आर्थिक उत्थान, प्रगति के लिए यहां के लोगों के लिए वरदान साबित होगा.

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे

सतीश महाना ने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर जहां से भी लोग चढ़ते व उतरते हैं, वहां के किनारे की जमीन को चिन्हित कर लिया जाये, वहां उद्योग स्थापित किये जाएंगे. जो लोग इस क्षेत्र में उद्योग लगाना चाहते थे, उनको भी अब दूसरे प्रदेश की तरफ नहीं जाना पड़ेगा.

इसे भी पढ़ें: चचेरे देवर के साथ मिलकर पत्नी ने की थी पति की हत्या

ABOUT THE AUTHOR

...view details