उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आजम खान ने सरकार पर साधा निशाना, कहा- 'मुझे सुसाइड करने वाले जेल में रखा'

By

Published : Jun 18, 2022, 7:48 PM IST

आजमगढ़ में सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव के समर्थन में सपा नेता आजम खान ने जनसभा की. उन्होंने बीजीपी पर निशाना साधते हुए कहा कि हुकूमत ने मुझे 27 महीने परिवार के साथ उस जेल में रखा, जिसे सुसाइडर जेल कहा जाता है.

etv bharat
सपा नेता आजम खान

आजमगढ़: लोकसभा के उपचुनाव में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव के समर्थन में पूर्व मंत्री और सपा विधायक आजम खान ने गोपालपुर विधानसभा के नसीरपुर बाजार में जनसभा को संबोधित किया. आजम खान ने प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव के पक्ष में वोट देने की अपील की. उन्होंने कहा कि हमें आपस के मसले को खत्म करके समाजवादी पार्टी की जीत सुनिश्चित करनी होगी. अगर इसमें किसी को भी कोई शक हो तुम मेरे साथ हुई जुल्म और ज्यादती को याद कर लेना. कहा की हुकूमत ने मुझे 27 महीने परिवार के साथ उस जेल में रखा, जिसे सुसाइडर जेल कहा जाता है.

सपा नेता आजम खान ने कहा कि हमें भी बांदा और हमीरपुर जैसी जिलों में रखा जा सकता था. लेकिन नहीं रखा गया. सीतापुर में इसलिए रखा गया की पहले मेरा बेटा सुसाइड करे, फिर मेरी पत्नी और इसके बाद मैं. इससे मेरी मौत का इल्जाम हुकूमत पर भी नहीं आता, क्योंकि सीतापुर जेला का दूसरा नाम सुसाइडर जेल है. कहा कि एक दो मुकदमे तो किसी के भी ऊपर हो सकते हैं. लेकिन 90 मुकदमे कैसे संभव है. मेरे रिहा होने में किसी तरह का समझौता नहीं है यह तो ऊपर वाले की रहम है कि सुप्रीम कोर्ट ने जमानत दे दी. कहा कि मैं आपके बीच हो यह इस बात का सबूत है कि मैं कल भी जिंदा था आज भी जिंदा हूं और इंशाल्लाह कल भी जिंदा रहूंगा.

सपा नेता आजम खान की जनसभा

यह भी पढ़ें- अग्निपथ योजना: RLD और कांग्रेस ने किया विरोध प्रदर्शन

आजम खान ने कहा कि मुल्क के गृहमंत्री ने मुझे देश का सबसे नंबर वन माफिया कहा था. मेरी गलती इतनी है कि मैंने जौहर यूनिवर्सिटी बनाई और गरीबों के बच्चों की पढ़ाई के लिए कई विद्यालय खोले. सरकार की अग्निपथ योजना पर कटाक्ष करते हुए कहा युवाओं का भविष्य खतरे में है. बिहार से लेकर यूपी तक में आग लगी हुई है. समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता ने 1980 में मुरादाबाद में हुए दंगे का जिक्र करते हुए कहा कि तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को मुसलमानों के जख्मों मरहम लगाने की जरूरत नहीं महसूस हुई और 42 साल बाद भी आज हालात ऐसे ही है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details