उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आज़मगढ़: बच्चा चोरी की अफवाह फैलाने वालों पर बड़ी कार्रवाई, 7 गिरफ्तार

By

Published : Sep 3, 2019, 7:44 AM IST

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में पुलिस ने बच्चा चोरी की अफवाहों पर बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने सख्ति दिखाते हुए अफवाह फैलाने वाले सात लोगों को गिरफ्तार किया है. पिछले दिनों जिले में दो अलग-अलग जगह से भीड़ हिंसा के मामले सामने आए थे.

अफवाह फैलाने वाले सात आरोपी गिरफ्तार.

आजमगढ़ः जिले में बीते दिनों बच्चा चोरी की अफवाह फैला कर तीन लोगों के साथ मारपीट की गई थी. इसके बाद जिला पुलिस प्रशासन हरकत में आया और इन घटनाओं में शामिल सात आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

बच्चा चोरी की अफवाह फैलाने वाले सात आरोपी गिरफ्तार.
दो थानों में हुई थी पिटाई की घटना-
  • सरायमीर में एक युवक की पिटाई का मामला सामने आया था.
  • इसके बाद पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था.
  • दूसरी घटना अतरौलिया थाना क्षेत्र की है.
  • जहां एक मूक बधिर युवक को बिजली के खंभे से बांधकर जमकर पीटा गया था.
  • इन दोनों घटनाओं पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए सात लोगों को गिरफ्तार किया है.

पढ़ें-सुलतानपुर: बच्चा चोरी की अफवाह में गई महिला की जान, बेकाबू भीड़ ने की थी पिटाई

बच्चा चोरी की अफवाह फैला कर माहौल बिगाड़ने वालों पर पुलिस कड़ी कार्रवाई कर रही है. जिसके तहत 7 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं ऐसे लोगो की पहचान के लिए सभी थानाध्यक्ष को निर्देश दे दिया गया है, और गांव के लोगों को भी जागरूक किया जा रहा है.
-त्रिवेणी सिंह, एसपी

Intro:एंकर- आजमगढ़ में बीते दिनों बच्चा चोरी की अफवाह फैला कर तीन लोगों के साथ मारपीट की गई इसके बाद पुलिस प्रशासन हरकत में आया और इन घटनाओं में शामिल सात आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।


Body:वीवो1- बच्चा चोरी की झूठी अफवाह उड़ा कर सरायमीर में एक प पिटाई कर दी गई थी इसके बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है वहीं बीती रात अतरौलिया थाना क्षेत्र में एक मूक बधिर युवक को बिजली के खंभे से बांधकर जमकर पीटा गया था और उस पर भी बच्चा चोरी का आरोप लगाया गया था जबकि वह युवक अर्ध विक्षिप्त था इसके बाद पुलिस ने आजमगढ़ में बच्चा चोरी कीअफवाह रोकने के लिए बड़ी कार्यवाही की और दोनों थाना क्षेत्र से 7 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। वीवो2- एसपी त्रिवेणी सिंह ने बताया कि बच्चा चोरी की अफवाह फैला माहौल बिगाड़ने वालो पर पुलिस कड़ी कार्यवाही कर रही है जिसके तहत 7 लोगो को गिरफ्तार कर लिया गया है। वही ऐसे लोगो की पहचान के लिए सभी थानाध्यक्ष को निर्देश दे दिया गया है। और गांव के लोगो को भी जागरूक किया जा रहा है।


Conclusion:वही एसपी ने कहा कि अगर किसी ने बच्चा चोरी की कोई भी अफवाह सोशल मीडिया पर फैलाई या किसी ने इसे लाईक या शेयर किया तो उसके खिलाफ भी कठोर कार्यवाही की जाएगी। प्रत्युष सिंह 7571094826

ABOUT THE AUTHOR

...view details