उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आजमगढ़ में सपा ने किया क्लीन स्वीप, इस बार भी कमल को हाथ लगी निराशा

By

Published : Mar 10, 2022, 10:44 PM IST

पूरे प्रदेश में जहां योगी और मोदी मैजिक का असर देखने को मिला. वहीं समाजवादी पार्टी का गढ़ कहे जाने वाले आजमगढ़ जिले में समाजवादी पार्टी ने पहली बार साइकिल फुल स्पीड में चलाई.

etv bharat
आजमगढ़ में सपा ने किया क्लीन स्वीप

आजमगढ़ः पूरे प्रदेश में जहां योगी और मोदी मैजिक का असर देखने को मिला. वहीं समाजवादी पार्टी का गढ़ कहे जाने वाले आजमगढ़ जिले में समाजवादी पार्टी ने पहली बार साइकिल फुल स्पीड में चलाई. इस जिले में सपा की आंधी ने सारे दल को पिछे कर दिया. बीजेपी साल 2017 में एक मात्र सीट फूलपुर पवई जीती थी. लेकिन वो भी उसके हाथ से निकल गई. समाजवादी पार्टी ने सभी दस की दस सीटों पर विजय का पताका फहराया.

जिले की 10 विधानसभा सीटों पर गुरुवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान हुआ. सुबह से ही सभी दस सीटों पर समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार आगे रहे. सभी नौ सीटों पर लगातार सपा प्रत्याशी बढ़त बनाये हुए थे. इसी बात से अंदाजा लगाया जा रहा है कि पहली बार सभी सीटों पर सपा प्रत्याशी दस हजार के बड़े अंतर लीड कर रहे थे. शाम होते-होते दस में से पांच सीटों पर सपा प्रत्याशी बीस हजार बड़े अंतर से आगे निकल गये. वहीं अन्य पांच सीटों पर सपा प्रत्याशी 10 हजार के बड़े अंतर से आगे चल रहे हैं.

आजमगढ़ में सपा ने किया क्लीन स्वीप

सदर विधानसभा सीट से सपा प्रत्याशी दुर्गा प्रसाद यादव नौवीं बार जीत दर्ज कर रिकॉर्ड बना दिया है. वहीं निजामाबाद विधानसबा सीट पर बुजुर्ग सपा विधायक ने पांचवी बार करीब 25 हजार के बड़े अंतर से चुनाव जीत गये हैं. फुलपुर पवई विधानसभा सीट से बाहुबली रमाकांत यादव ने भी चुनाव जीत लिया है. यहां से उनके बेटे अरुणकांत यादव का टिकट काट बीजेपी ने रामसूरत को मैदान में उतारा था. वहीं गोपालपुर विधानसभा सीट से नफीस अहमद लगातार दूसरी बार विधायक निर्वाचित हुए हैं.

इसे भी पढ़ें- गोरखपुर शहर सीट पर योगी आदित्यनाथ ने रिकॉर्ड मतों से जीत दर्ज कर रचा इतिहास

अतरौलिया सीट से सपा के कद्दावर नेता बलराम यादव के बेटे डॉक्टर संग्राम सिंह यादव ने हैट्रिक लगाई. यहां उन्होंने बीजेपी गठबंधन के निषाद पार्टी के प्रशांत सिंह को चुनाव हरा दिया. मुबारकपुर विधानसभा सीट पर सपा के अखिलेश यादव ने दो बार चुनाव हारने के बाद इस बार विजय का पताका फहरा दिया. दीदारगंज विधानसभा सीट लालगंज सुरक्षित सीट से सपा प्रत्याशी बेचई सरोज ने बीजेपी की नीलम सोनकर को हराकर दूसरी बार विधानसभा पहुंचेंगे. वहीं मेंहनगर सुरक्षित सीट पर सपा की पूजा सरोज ने बीजेपी की मंजू सरोज को पटखनी दी. इस तरह से समाजवादी पार्टी ने आजमगढ़ में पहली बार क्लीन स्पीप करते हुए सभी दस सीटों को जीत लिया है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details