उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Azamgarh Airport: आजमगढ़ एयरपोर्ट से नहीं उड़ेंगे विमान, सांसद निरहुआ ने बताई ये वजह

By

Published : Jun 9, 2023, 7:34 PM IST

सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ ने कहा कि आजमगढ़ एयरपोर्ट से उड़ान भरने के लिए कोई कंपनी तैयार नहीं है. इसके लिए वह एयरपोर्ट के अधिकारियों के साथ मीटिंग भी कर चुके हैं.

सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ
सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ

सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ बोले.

आजमगढ़: रीजनल कनेक्टिविटी के तहत आजमगढ़ एयरपोर्ट से उड़ान भरने की राह देख रहे लोगों को झटका लगा है. अब आजमगढ़ एयरपोर्ट से उड़ान नहीं हो पाएगी. जनपद के सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ ने यह बात शुक्रवार को कही.

आजमगढ़ कलेक्ट्रेट सभागार में शुक्रवार को मीडिया से बातचीत करते हुए सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ ने बताया कि उन्होंने एयरपोर्ट के संबन्ध में एयरलाइन कंपनियों के साथ मीटिंग की थी. एयरपोर्ट विभाग उड़ान के लिए तैयार है. लेकिन अधिकारियों का कहना है कि आजमगढ़ पोटेंशियल वाला जिला है. इसके बावजूद भी यहां से उड़ान के लिए कोई भी कंपनी तैयार नहीं है. यहां अगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा बनता है तो यहां से देश के विभिन्न भागों और विदेशों के लिए उड़ान शुरू होगी. उन्होंने कहा कि यहां से उड़ान अब तभी संभव है, जब एयरपोर्ट का विस्तारीकरण होगा. इस एयरपोर्ट को अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के रूप में डेवलप किया जाए. इसके संबंध में उन्होंने सीएम योगी से एयरलाइन कंपनियों से जल्द बात कर उद्घाटन करने को कहा था. लेकिन ऐसा नहीं हो पाया.

सांसद दिनेश लाल ने कहा कि आजमगढ़ एयरपोर्ट का विस्तारीकरण का प्रस्तावित है. लेकिन किसान जमीन देने को तैयार नहीं हैं. उन्होंने कहा कि किसानों की भूमि का चार गुना और रहने के लिए सरकार आवास बनवा कर दे रही है. उन्होंने किसानों से अपील किया कि भ्रष्ट लोगों के चक्कर में न पड़ें. स्थानीय पार्टियां इसमें व्यवधान डाल रही हैं. जो 10-15 महिलाओं और किसानों को गुमराह कर धरना प्रदर्शन और विरोध करवा रही हैं. यह दुख का विषय है.


यह भी पढ़ें- यूपी में संपत्ति बिक्री के लिए पावर ऑफ अटार्नी शुल्क में बदलाव, जानिए किसानों को कैसे होगा फायदा

ABOUT THE AUTHOR

...view details