उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आजमगढ़ में उपचुनाव को लेकर बढ़ी सक्रियता, निरहुआ ने अखिलेश यादव पर कसे तंज

By

Published : Apr 21, 2022, 8:13 PM IST

आजमगढ़ में लोकसभा उपचुनाव को लेकर मौसम के अनुसार ही अब राजनीतिक पारा धीरे-धीरे चढ़ने लगा है. भारतीय जनता पार्टी के पूर्व लोकसभा प्रत्याशी और भोजपुरी सुपर स्टार दिनेश लाल निरहुआ ने अपनी सक्रियता बढ़ा दी है.

etv bharat
निरहुआ ने अखिलेश यादव पर कसे तंज

आजमगढ़ः एसपी सुप्रीमो अखिलेश यादव ने करहल से विधायक बनने के बाद आजमगढ़ लोकसभा क्षेत्र को छोड़ दिया था. उनके इस्तीफे के बाद अब इस संसदीय क्षेत्र में उपचुनाव होने हैं. जिसे देखते हुए बीजेपी के पूर्व लोकसभा प्रत्याशी दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ (Dinesh Lal Yadav alias Nirahua) की जिले में सक्रियता बढ़ गई है. गुरुवार को आजमगढ़ संसदीय क्षेत्र में आये निरहुआ ने अखिलेश यादव पर जमकर हमला बोला.

उन्होंने कहा कि साल 2019 के चुनाव के समय ही कहा था सिर्फ अखिलेश कहते थे आजमगढ़ और इटावा मेरा घर है. वे अपने निजी स्वार्थ के लिए कभी भी आजमगढ़ को छोड़ सकते हैं, ठीक वैसा ही हुआ. वे अपने निजी स्वार्थ के लिए आजमगढ़ को छोड़कर चले गये. दिनेश लाल यादव ने कहा कि अखिलेश यादव यहां से सांसद रहते हुए भी कुछ नहीं करते थे. इसलिए उनके छोड़ने से भी जिले में कोई फर्क नहीं पड़ेगा.

निरहुआ ने अखिलेश यादव पर कसे तंज

दिनेश लाल यादव ने कहा कि वे लगातार आजमगढ़ के दौरे पर हैं. यहां की जन समस्याओं से जिलाधिकारी और मुख्यमंत्री को अवगत कराते रहते हैं. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने अगर उन्हें उपचुनाव के मैदान में उतारा तो चुनाव लडे़ंगे. यही नहीं आजम खान पर हुई कार्रवाई को लेकर अखिलेश यादव के द्वारा चुप्पी साधने पर भी निरहुआ ने तंज कसा. उन्होंने कहा कि मैं अखिलेश को जितना जानता हूं, उसके आधार पर कह सकता हूं कि वे खुद के अलावा किसी के बारे में नहीं सोचते हैं. फिर चाहे उनके पिता मुलायम सिंह यादव, चाचा शिवपाल या फिर यादव बिरादरी और देश ही क्यों न हो.

उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव एक बार पिता मुलायम सिंह यादव और चाचा शिवपाल की वजह से मुख्यमंत्री बन गये. लेकिन अभी भी उनके दिमाग में मुख्यमंत्री पद उतरा नहीं है, वे उसी तेवर में रहते हैं. इसके साथ ही निरुहुआ ने कहा कि आजम खान हों, शिवपाल हों या फिर आजमगढ़ की जनता ये लोग अगर सोचते हैं कि अखिलेश यादव उनके साथ खड़े हैं, तो ये गलतफहमी है.

दिनेश लाल यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री की कुर्सी पर बैठने के लिए देश का बंटवारा करने वाले जिन्ना की विचारधारा पर चलने वाले अखिलेश अपनी पार्टी और अपने घर परिवार के लिए क्या करेंगे. उन्होंने कहा कि जिन्ना ऐसे थे, जिन्होंने पीएम की कुर्सी के लिए देश का ही बंटवारा कर दिया था. ऐसी विचारधारा पर चलने वाला शख्स अपने घर, परिवार के लिए क्या करेंगे.

इसे भी पढ़ें- SP मुखिया के बयान पर चाचा शिवपाल हुए आक्रामक, कहाः मैं BJP के संपर्क में हूं, तो अखिलेश मुझे निकाल क्यों नहीं देते?

वहीं शिवपाल यादव के बीजेपी में जाने के सवाल पर दिनेश लाल यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी अपनी विचारधारा है. अगर कोई हमारी पार्टी की विचारधारा पर चलने के लिए आ रहा है, तो उनका स्वागत है. निरहुआ ने कहा कि हमारे लिए राष्ट्र सर्वोपरी है, क्यों कि हम एक अभिनेता या नेता नहीं बल्कि अपने राष्ट्र के लिए काम करते हैं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details