उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

करणी सेना के प्रदेश अध्यक्ष सहित 33 लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया...जानें क्यों

By

Published : Oct 22, 2020, 10:13 AM IST

बलिया जिले के दुर्जनपुर गांव में कुछ दिनों पूर्व हुई हत्याकांड को लेकर करणी सेना के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप सिंह बुधवार को कार्यक्रम करने वाले थे. लेकिन आजमगढ़ पुलिस ने उनके काफिले को बलिया में प्रवेश करने से पहले ही रोक लिया. प्रदीप सिंह के साथ 33 कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेकर अस्थायी जेल भेज दिया गया.

करणी सेना के इंतजार में खड़ी पुलिस की टीम.
करणी सेना के इंतजार में खड़ी पुलिस की टीम.

आजमगढ़: बलिया के दुर्जनपुर गांव जाने का प्रयास कर रहे राजपूत करणी सेना के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप सिंह को रोकने के लिए आजमगढ़-अम्बेडकर नगर के टोल प्लाजा पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात थी. लेकिन अम्बेडकर नगर से निकले करणी सेना के प्रदेश अध्यक्ष ने इस बात की जानकारी मिलते ही रास्ता बदल दिया. जिसके बाद पूरे दिन पुलिस विभाग में हड़कंप मचा रहा. किसी तरह से पुलिस ने प्रदीप सिंह के काफिले को आजमगढ़ के बुढ़नपुर बाजार रोक लिया और प्रदीप सिंह समेत समेत 33 लोगों को हिरासत में लेकर अस्थायी जेल भेज दिया. जहां से करणी सेना के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप सिंह समेत सभी कार्यकर्ताओं से एक-एक लाख के मुचलके पर रिहा कर दिया गया.

पुलिस की खबर लगते ही बदला काफिले का रास्ता

बलिया जिले के दुर्जनपुर हत्याकांड के सिलसिले में करणी सेना के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप सिंह का बुधवार को कार्यक्रम तय था. प्रदीप सिंह को बलिया जाने से रोकने के लिए आजमगढ़-अम्बेडकर नगर बार्डर स्थित लोहरा टोल प्लाजा पर सुबह से ही भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात थी. पुलिस उनका इधर टोल प्लाजा पर इंतजार कर रही थी. उधर प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप सिंह को सूचना मिली कि उन्हें अम्बेडकर-आजमगढ़ बार्डर पर पुलिस ने रोकने का पुख्ता बंदोबंस्त किया है. जिसके बाद करणी सेना के प्रदेश अध्यक्ष ने अपने काफिले का रास्ता बदल दिया और दूसरे रास्ते से बलिया जाने लगे.

नाराज समर्थकों ने काटा हंगामा

जिसके बाद पुलिस ने आनन-फानन में पूरे जिले में नाकेबंदी कर करणी सेना के प्रदेश अध्यक्ष को ढूंढना शुरू किया. पुलिस ने उनके काफिले को बुढ़नपुर कोयलसा कस्बे में पहुंचते ही रोक लिया. जिसके बाद काफिले को रोके जाने से नाराज प्रदीप सिंह के समर्थकों ने हंगामा करना शुरू कर दिया. प्रदीप सिंह और उनके कार्यकर्ता बलिया जाने की जिद पर अड़ गए. जिसके बाद पुलिस ने उन्हें हिरासत में लेकर कोयलसा ब्लॉक परिसर में बैठा लिया.

भाजपा राजपूतों को दबाने का काम कर रही

प्रदीप सिंह ने कहा कि वे बलिया के दुर्जनपुर जाना चाह रहे थे. लेकिन पुलिस ने उन्हें उनके समर्थकों के साथ हिरासत में ले लिया. उन्होंने एक सवाल के जबाव में कहा कि बैरिया के विधायक सुरेन्द्र सिंह ने कुछ भी गलत नहीं कहा. उन्होंने कहा कि भाजपा बिना कारण राजपूतों को दबाने का काम कर रही हैं. यह भाजपा के लिए अच्छा संदेश नहीं है.

निजी मुचलके पर किया गया रिहा

पुलिस ने बताया कि करणी सेना के प्रदेश अध्यक्ष सहित 33 लोगों को हिरासत में लेकर कोयलसा ब्लॉक में रखा गया है. उनसे एक-एक लाख का मुचलका भरवाया गया है. स्थित सामान्य होने पर उन्हें रिहा कर दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details