उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

डीएम और एसपी ने जिला कारागार का औचक निरीक्षण किया, आपत्तिजनक समान बरामद

By

Published : Jul 26, 2022, 9:16 PM IST

आजमगढ़ जिले में डीएम व एसपी ने जिला कारागार का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान पुलिस ने मोबाइल और कई आपत्तिजनक वस्तुएं बरामद की.

etv bharat
आजमगढ़ जिला कारागार

आजमगढ़ः जिला कारागार में जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में मंगलवार को पुलिस व प्रशासनिक टीम ने औचक निरीक्षण किया. छापेमारी के दौरान पुलिस ने जेल की सघन तलाशी ली. तलाशी के दौरान बैरकों में छिपाकर रखे गए 17 मोबाइल फोन और उनके चार्जर और नशीले पदार्थ बरामद हुए. इसके अलावा कई आपत्तिजनक वस्तुएं भी बरामद हुईं. छापेमारी के चलते कारागार परिसर में कैदियों में जबरदस्त हड़कंप की स्थिति रही.

डीएम विशाल भारद्वाज, एसपी अनुराग आर्य व अपर पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र लाल मंगलवार की दोपहर करीब 1 बजे भारी संख्या में पुलिस फोर्स के साथ छापेमारी के लिए इटौरा स्थित जिला कारागार पहुंचे. अधिकारियों की मौजूदगी में पुलिस ने एक-एक बैरक के साथ बंदियों व उनके सामानों की तलाशी ली. यहां तक कि झाड़ियों-नालियों और जहां संभव हो सका जमीन की भी खुदाई की गई. तलाशी के दौरान बैरकों में छिपाकर रखे गए 17 मोबाइल फोन और उनके चार्जर और नशीले पदार्थ बरामद हुए. इसके अलावा कई आपत्तिजनक वस्तुएं भी बरामद हुईं.

पढ़ेंः उद्घाटन के 8 महीने बाद भी वीरान है इटावा सेंट्रल जेल, न स्टाफ और न ही बिजली

आपत्तिजनक वस्तुओं में नशीले पदार्थों की बरामदगी की चर्चा की जा रही है. चर्चा तो इस बात की भी है कि जेल से मादक पदार्थ गांजे की करीब पांच दर्जन पुड़िया बरामद हुई हैं. निरीक्षण के बाद जेल से बाहर निकले जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज ने बताया कि औचक निरीक्षण में एक दर्जन मोबाइल फोन, चार्जर और अन्य आपत्तिजनक वस्तुएं बरामद हुई हैं. उन्होंने कहा कि इस संबंध में जेल के अधिकारियों को चेतावनी दी गई है. साथ ही उत्तरदायित्व निर्धारण कर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details