उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आजमगढ़ पूर्व प्रधान हत्याकांड: सीओ अजय यादव हटाए गए, दोषियों पर लगेगी रासुका

By

Published : Aug 16, 2020, 6:30 PM IST

Updated : Aug 16, 2020, 11:25 PM IST

आजमगढ़ में पूर्व प्रधान की हत्या के मामले में पुलिस अधीक्षक ने तरवा थाने के इंस्पेक्टर को निलंबित करने का निर्देश दिया है. वहीं अब मामले के दोषियों पर गुंडा एक्ट और रासुका के तहत कार्रवाई की जाएगी.

azamgarh gram pradhan murder case
आजमगढ़ प्रधान हत्याकांड की जानकारी देती पुलिस

आजमगढ़: जनपद के तरवा थाना क्षेत्र में तीन दिन पूर्व प्रधान सत्यमेव जयते उर्फ पप्पू की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. अब इस मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक ने तरवा थाने के इंस्पेक्टर और बोगोरिया चौकी इंचार्ज को निलंबित करने का निर्देश दिया है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतक के परिजनों को पांच लाख रुपये की मदद करने के साथ उस युवक के परिजनों को भी पांच लाख की मदद एलान किया है, जिसकी पुलिस की गाड़ी की चपेट में आने से मौत हो गई थी. घटना से नाराज लोगों ने भंवरिया पुलिस की चौकी को आग के हवाले कर दिया था, जिससे कई गाड़ियां जलकर खाक हो गई थी.

पुलिस अधीक्षक त्रिवेणी सिंह ने इस घटना का खुलासा करने के लिए पुलिस की छह टीमें गठित की थी, लेकिन तीन दिन बीत जाने के बाद भी अभी तक पुलिस की छह टीमों के हाथ कुछ नहीं लगा हैं. इसी को ध्यान में रखते हुए आज पुलिस अधीक्षक त्रिवेणी सिंह ने लालगंज के सीओ सर्कल अजय कुमार यादव के स्थान पर सगड़ी सीओ रहे मनोज कुमार रघुवंशी को तैनात किया है.

आजमगढ़ जनपद के लालगंज क्षेत्र में तीन बड़ी घटनाएं हुईं, जिसमें देवगांव थाना क्षेत्र में दो लोगों की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या करने के साथ-साथ बैंक मित्र से दिनदहाड़े 1 लाख 70 हजार की लूट और तरवा थाना क्षेत्र में दिनदहाड़े ग्राम प्रधान की गोली मारकर हत्या हुई है. निश्चित रूप से पुलिस को आजमगढ़ जनपद के अपराधी जिस तरह से चुनौती दे रहे हैं, उसे रोकने में पुलिस पूरी तरह से नाकाम साबित हो रही है

Last Updated :Aug 16, 2020, 11:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details