उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सीएम योगी के आगमन से पहले विधायक रमाकांत यादव के भांजे की 67 लाख की संपत्ति कुर्क

By

Published : Aug 3, 2022, 5:42 PM IST

आजमगढ़ में सीएम योगी आदित्यानाथ के आगमन के 24 घंटे पहले फरवरी माह में माहुल नगर पंचायत में हुए जहरीली शराब कांड के मामले में प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है. जहरीली शराब के सेवन करने से माहुल और फुलपुर में 13 लोगों की मौत हो गई थी.

Etv Bharat
रमाकांत यादव के भांजे की 67 लाख की संपत्ति कुर्क

आजमगढ़ः माहुल नगर पंचायत में फरवरी 2022 में हुए जहरीली शराब कांड में पुलिस प्रशासन ने मुख्यमंत्री के आगमन से पहले बुधवार को बड़ी कार्रवाई की है. बाहुबली विधायक रमाकांत यादव के आरोपी भांजे रंगेश यादव की 67 लाख रुपये से अधिक की संपत्ति को प्रशासन ने कुर्क किया है. सीएम योगी आदित्यानाथ गुरुवार को आजमगढ़ के दौरे पर आने वाले हैं. ऐसा माना जा रहा है कि जिला प्रशासन ने इसे देखते हुए यह कार्रवाई की है.

अहरौला थाना क्षेत्र के माहुल में फरवरी 2022 में हुई जहरीली शराब के सेवन से माहुल और फुलपुर में 13 लोगों की मौत हुई थी, जबकि दर्जन भर से अधिक लोग बीमार हुए थे. इस मामले में पुलिस ने कुल 13 लोगों को आरोपी बनाते हुए सभी पर गैंगस्टर और 6 पर एनएसए की कार्रवाई की थी. इस मामले में जिस ठेके से जहरीली शराब बेची गई थी वह सपा के बाहुबली विधायक रामाकांत यादव के भांजे आरोपित रंगेश यादव की थी. सप्ताह भर पहले ही पुलिस ने इसी जहरीली शराब कांड में सपा विधायक रमाकांत यादव को मास्टर माइंड घोषित कर दिया और कोर्ट से रिमांड भी मंजूर करा ली.

ये भी पढ़ें-आर्मी अफसर बनकर डॉक्टर से लाखों की ठगी, चेकअप के नाम पर लगा दिया चूना

बाहुबली के भांजे रंगेश यादव द्वारा अवैध धन से अर्जित की गयी मुस्तफाबाद पूरा धन्नी अम्बारी में मौजूद संपत्ति को फूलपुर तहसीलदार संजय कुमार के नेतृत्व में भारी पुलिस बल के साथ कुर्की की कार्रवाई की गई. पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बताया कि जहरीली शराब कांड में गैंगेस्टर एक्ट के तहत रंगेश यादव की करीब 68 लाख रुपये के तीन भूखंड कुर्क किए गए हैं. इस मामले में जो भी आरोपी हैं उनके खिलाफ गैंगेस्टर एक्ट के तहत संपत्ति जब्तिकरण की कार्रवाई की जायेगी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details