उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव: भाजपा प्रत्याशी निरहुआ और सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव ने किया नामांकन

By

Published : Jun 6, 2022, 1:04 PM IST

Updated : Jun 6, 2022, 3:20 PM IST

आजमगढ़ लोकसभा सीट में उपचुनाव के लिए भोजपुरी फिल्म स्टार और भाजपा प्रत्याशी दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' ने नामांकन दाखिल कर दिया है. नामांकन भरने के लिए वो आजमगढ़ के कलेट्रेट भवन पहुंचे हैं. वहीं इस सीट से सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव ने भी नामांकन दाखिल कर दिया है.

etv bharat
दिनेश लाल यादव

आजमगढ़: लोकसभा उपचुनाव के लिए भोजपुरी फिल्म स्टार और भाजपा प्रत्याशी दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' ने नामांकन दाखिल कर दिया है. उन्होंने आजमगढ़ के कलेट्रेट भवन में पहुंचकर अपना पर्चा भरा है. वहीं, निरहुआ के खिलाफ सपा से प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव ने भी नामांकन दाखिल किया है. इसके अलावा बसपा प्रत्याशी गुड्डू जमाली भी आजमगढ़ से चुनाव लड़ रहे हैं. हालांकि, अभी उन्होंने नामांकन नहीं किया है.

बता दें कि आजमगढ़ लोकसभा सीट से अखिलेश यादव सांसद थे. लेकिन, यूपी विधानसभा चुनाव से पहले उन्होंने यहां से इस्तीफा दे दिया था. जिसके चलते यहां उपचुनाव प्रस्तावित हैं और 23 जून को चुनाव होने हैं. इसके बाद 26 जून को नतीजे आएंगे. वहीं, 23 जून को ही रामपुर लोकसभा सीट पर भी चुनाव होने हैं, यहां भी यूपी चुनाव को लेकर आजम खान ने इस्तीफा दे दिया था.

नामांकन दाखिल करने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए बीजेपी प्रत्याशी दिनेश लाल यादव

यह भी पढ़ें-विधानमंडल में महिलाओं का प्रतिनिधित्व बढ़ना चाहिए: रामनाथ कोविंद

नामांकन दाखिल करने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव

आजमगढ़ की बात करें तो 2019 लोकसभा चुनाव में भी निरहुआ चुनाव लड़े थे, लेकिन उस दौरान वो सपा मुखिया अखिलेश यादव से हार गए थे. इस बार बीजेपी प्रत्याशी दिनेश लाल यादव के खिलाफ सपा से धर्मेंद्र यादव के चुलाव लड़ रहे हैं. धर्मेंद्र यादव मुलायम सिंह यादव के भतीजे हैं. धर्मेंद्र यादव एक बार मैनपुरी और दो बार बदायूं से सांसद रहे हैं. 2019 लोकसभा चुनाव में धर्मेंद्र यादव को बीजेपी उम्मीदवार संघमित्रा मौर्य के खिलाफ हार मिली थी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : Jun 6, 2022, 3:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details