उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पुलिस मुठभेड़ में 25 हजार का इनामी पशु तस्कर गिरफ्तार

By

Published : Dec 19, 2022, 7:29 AM IST

आजमगढ़ में पुलिस और 25 हजार के इनामी पशु तस्कर के बीच मुठभेड़ हो गई. पुलिस मुठभेड़ में अपराधी को गोली से वह घायल हो गया.

etv bharat
पुलिस मुठभेड़

एसपी सिटी शैलेंद्र लाल

आजमगढ़ः बरदह थाना क्षेत्र में रविवार को पुलिस और 25 हजार के इनामी पशु तस्कर के बीच मुठभेड़ हो गई. मुठभेड़ में पुलिस की गोली से शातिर इनामी बदमाश घायल हो गया, जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

बरदह थानाध्यक्ष संजय सिंह अपनी टीम के साथ गोड़हरा के पास वाहनों की चेकिंग कर रहे थे, तभी एक पिकअप आती हुई दिखाई दी. पुलिस को देख पिकअप में सवार व्यक्ति ने पिकअप वाहन को मोड़कर पारा इंटर कॉलेज की तरफ भागने लगा. संदिग्ध प्रतीत होने पर प्रभारी निरीक्षक ने पिकअप सवार का पीछा करना शुरू किया. चेतावनी के बाद भी पिकअप सवार वाहन को लेकर भागने लगा, लेकिन पारा इंटर कॉलेज के पास रास्ता खराब होने से पिकअप वाहन रास्ते में ही फंस गया. इसके बाद पिकअप सवार बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग करना शुरू कर दिया.

पुलिस की जवाबी फायरिंग में एक बदमाश घायल हो गया. घायल बदमाश को पुलिस ने इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया. घायल बदमाश के कब्जे से पुलिस ने तमंचा और तीन कारतूस बरामद किया है. घायल बदमाश की पहचान 25,000 के इनामी पशु तस्कर दिलनवाज उर्फ कल्लू निवासी अबूसईद पुर थाना गंभीरपुर के रूप में हुई है. घायल बदमाश के ऊपर कई थाने में करीब आधा दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज हैं.

एसपी सिटी शैलेंद्र लाल ने बताया कि वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस मुठभेड़ में 25,000 का इनामी पशु तस्कर घायल हुआ है, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्होंने बताया कि इसके दो अन्य साथी अभी भी फरार चल रहे हैं, जिनकी पुलिस तलाश कर रही है. गिरफ्तार आरोपी के गैंग के सदस्यों ने सितंबर माह में पुलिस टीम पर जानलेवा हमला करने के साथ ही पुलिस वाहन को नाले में गिराकर क्षतिग्रस्त करने का प्रयास किया था. इसके अन्य फरार दो साथियों की तलाश में पुलिस टीम जुटी हुई हैं.

पढ़ेंः पुलिस मुठभेड़ में मारा गया इनामी बदमाश, दो पुलिसकर्मी घायल

ABOUT THE AUTHOR

...view details