उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अयोध्या: लॉकडाउन के दौरान कच्ची शराब के ठिकानों पर छापेमारी, 3 क्विंटल लहन नष्ट

By

Published : Apr 14, 2020, 6:49 AM IST

अयोध्या में लाॅकडाउन के दौरान बड़ी मात्रा में खेत में शराब बनाई जा रही थी. शिकायत पर मौके पर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारियों ने 3 क्विंटल लहन बरामद कर नष्ट कराया. आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है.

row liquor
कच्ची शराब

अयोध्या: लाॅकडाउन के दौरान बड़ी मात्रा में शराब के उत्पादन का मामला सामने आया है. मामला सदर तहसील क्षेत्र का है. यहां खेत में बड़ी मात्रा कच्ची शराब बनाई जा रही थी. शिकायत पर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारियों ने कच्चे माल को नष्ट करवाया. आपदा प्रबंधन एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है.

मामला सदर तहसील क्षेत्र अंतर्गत मरना गांव का है. जहां भारी मात्रा में गन्ने के खेत में शराब बनाई जा रही थी. इसकी शिकायत पर मौके पर पहुंचे एसडीएम सदर आयुष चौधरी और सीओ सदर धर्मेंद्र यादव ने 3 क्विंटल से अधिक लहन बरामद किया और नष्ट करवा दिया.

सीओ सदर धर्मेंद्र यादव ने बताया कि निरीक्षण के दौरान मौके पर तीन क्विंटल से अधिक लहन मिला है, जिसे नष्ट करवा दिया गया है. मामले में आपदा प्रबंधन और आबकारी नियमों के तहत कार्रवाई की जा रही है. साथ ही आबकारी विभाग को अलर्ट कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details