उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

BJP सांसद लल्लू सिंह ने सीएम को लिखा पत्र, इस मामले में उठाई SIT गठित कर जांच की मांग

By

Published : Aug 2, 2022, 9:26 PM IST

अयोध्या में सरयू नदी के किनारे जमीनों की खरीद-फरोख्त को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों और भू माफियाओं पर भड़के भाजपा सांसद लल्लू सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है. सीएम से उन्होंने एसआईटी गठित कर जांच कराने की मांग की है.

etv bharat
भाजपा सांसद लल्लू सिंह

अयोध्या:भाजपा सांसद लल्लू सिंह अपनी ही सरकार के अधिकारियों के खिलाफ खड़े हो गए हैं. शहर से सटे तटीय इलाकों में जमीनों की अवैध खरीद-फरोख्त से नाराज सांसद लल्लू सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की है. उन्होंने कहा कि नदी के किनारों की जमीनों को कुछ सरकारी अधिकारियों की मिलीभगत से भू माफियाओं ने भोले भाले लोगों को बेच दिया. अब इस जमीन को डूब क्षेत्र बताकर प्रशासन के अधिकारियों द्वारा ही खाली कराया जा रहा है.

सांसद लल्लू सिंह ने मुख्यमंत्री को लिखे गए पत्र में मांग की है कि सरकार एसआईटी का गठन कर पूरे प्रकरण की जांच कराएं. इस पूरे मामले में जो भी भूमाफिया और सरकारी अधिकारी शामिल हैं, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए. इसके अलावा लल्लू सिंह ने सवाल उठाया है कि फैजाबाद के जमथरा घाट से लेकर अयोध्या के गोलाघाट तक सरयू नदी के डूब क्षेत्र में जब जमीनों का बैनामा नहीं हो सकता था. ऐसे में इन जमीनों की खरीद-फरोख्त कैसे हो गई. किन अधिकारियों की मिलीभगत से इन जमीनों का बैनामा हुआ और उसके बाद ग्राहकों को जमीनों का के कागजात दिए गए.

यह भी पढ़ें-अयोध्या विवादित ढांचा विध्वंस मामला: राज्य सरकार और CBI ने अपील की पोषणीयता पर उठाए सवाल

बता दें कि लगभग 3 दिन पूर्व अयोध्या विकास प्राधिकरण ने सरयू नदी के किनारे बड़े पैमाने पर डूब क्षेत्र बताकर किए गए निर्माण को गिराया है, जिसको लेकर शहर में सियासत तेज हो गई है. इस मामले को लेकर समाजवादी पार्टी के पूर्व राज्य मंत्री और विधायक तेज नारायण पांडे पवन ने भी भाजपा सरकार और स्थानीय प्रशासनिक अधिकारियों को आड़े हाथों लिया था.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details