उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

तैरना नहीं आता था फिर भी बच्चे को बचाने के लिए नगर में लगाई छलांग, मां-बेटे की मौत..

By

Published : Sep 13, 2021, 9:24 PM IST

अयोध्या जिले में खण्डासा थाना क्षेत्र के अंतर्गत गोयड़ी व भटपुरवा गांव के पास नहर से एक महिला व उसके बेटे का शव बरामद हुआ है. नहर में जिस महिला का शव मिला है, उसने अपने बच्चे को बचाने के लिए नहर नहर में छलांग लगाई थी.

तैरना नहीं आता था फिर भी बच्चे को बचाने के लिए नगर में लगाई छलांग
तैरना नहीं आता था फिर भी बच्चे को बचाने के लिए नगर में लगाई छलांग

अयोध्या :अपने 6 साल के मासूम बच्चे को बचाने के लिए रेनू ने उफनाती नहर में छलांग लगाई थी. जबकि खुद रेनू को खुद तैरना नहीं आता था. इसके बावजूद अपने बेटे की जान को बचाने के लिए वह नहर में कूद गई. पानी के तेज बहाव में रेनू और उसका बेटा नहर में डूब गया. करीब 48 घंटे तक चले सर्च अभियान के बाद एसडीआरएफ(SDRF) ने नहर से मां बेटे का शव बरामद किया है.

दरअसल, अयोध्या जिले के मिल्कीपुर निवासी महिला रेनू यादव का बेटा बीते शुक्रवार की शाम को खंडासा थाना क्षेत्र में अमर गंज घटौली गांव के पास शारदा नदी की सहायक नहर में गिर गया था.

रेनू अपने बेटे को साथ लेकर शौंच के लिए गई थी, तभी उसका बेटा रियांश नहर में गिर गया. बच्चे को बचाने के लिए रेनू ने नहर में छलांग लगा दी. जिसके बाद कुछ दूरी पर खड़े रेनू की बहन के बेटे ने नदी में कुछ गिरने की आवाज सुनी. उसके बाद रेनू की बहन के बेटे ने मदद की गुहार लगाई, लेकिन देखते-ही देखते मां बेटा नहर में बह गए. कड़ी मशक्कत के बाद एसडीआरएफ और गोताखोर की टीम के संयुक्त अभियान में शनिवार को खण्डासा थाना क्षेत्र के अंतर्गत गोयड़ी व भटपुरवा गांव के पास से महिला व उसके बेटे के शव को बाहर निकाला गया.

इसे पढ़ें- कार्यकर्ताओं से बोले सीएम योगी- 2022 का चुनाव होगा मीडिया युद्ध, इसको जमकर लड़ें और जीतें

ABOUT THE AUTHOR

...view details