उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

यमुना का जलस्तर पहुंचा 118 मीटर के पार, प्रशासन ने बंद किया औरैया-जालौन मार्ग

By

Published : Aug 6, 2021, 5:06 PM IST

Updated : Aug 6, 2021, 6:10 PM IST

यमुना का जलस्तर पहुंचा 118 मीटर के पार
यमुना का जलस्तर पहुंचा 118 मीटर के पार ()

यमुना नदी का जलस्तर बढ़ने से औरैया जिले के निचले इलाकों में पानी भर गया है. शुक्रवार को औरैया जिला प्रशासन ने सुरक्षा की दृष्टि से औरैया-जालौन राज्यमार्ग पर वाहनों का आवागमन बंद कर दिया है.

औरैया :लगातार बढ़ रहे यमुना के जलस्तर से नदी के तटवर्ती एवं निचले इलाकों में बाढ़ जैसे हातात हैं. बाढ़ की आशंका को देखते हुए जिला प्रशासन ने तैयारियां पुरी कर लीं है. बता दें कि गुरुवार की रात यमुना नदी का जलस्तर बढ़ गया है. अनहोनी की आशंका को देखते हुए जिला प्रशासने ने शुक्रवार को सुबह से ही औरैया-जालौन राज्यमार्ग पर वाहनों का आवागमन बंद कर दिया है. साथ ही प्रशासन द्वारा नदी के बढ़ते जलस्तर की लगातार मॉनीटरिंग की जा रही है.

वर्ष 2019 में यमुना नदी में आयी बाढ़ से लोगों का रहन-सहन अस्त-व्यस्त हो गया था. जिसमें किसानों की फसलें पानी में डूबकर खराब हो गईं थी. एक बार फिर यमुना नदी में वर्ष 2019 जैसे हालात बन गए हैं. नदी में जलस्तर बढ़ने से तटीय व निचले इलाकों में पानी भर गया है. वर्ष 2019 में यमुना नदी में आयी बाढ़ के समय नदी का जलस्तर 117.36 मीटर दर्ज किया गया था.

लगातार बढ़ रहा यमुना

वहीं इस बार नदी का जलस्तर पुराने रिकार्ड से भी ऊपर पहुंच गया है. यमुना का जलस्तर 118.36 मीटर के पार पहुंच गया है. नदी के बढ़े जलस्तर का नजारा यमुनापुल से साफ दिखाई देता है. स्थानीय लोग पुल से नदी के विशाल दृष्य का लुत्फ उठा रहे हैं. नदी के बढ़े जलस्तर का आनंद लेने के लिए बड़ी संख्या में लोग यमुना पुल पर पहुंच रहे हैं. जिसके कारण किसी अनहोनी घटना की आशंका भी बनी हुई है.

इसे पढ़ें-वीडियो में देखिए कैसे ईंटों से लदा ट्रैक्टर नदी में डूबा

Last Updated :Aug 6, 2021, 6:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details