उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

औरैया में पुलिस और गौ तस्करों के बीच मुठभेड़, तीन आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Jul 7, 2023, 6:57 PM IST

यूपी के औरैया जिले में गौ तस्करों और पुलिस के बीच में मुठभेड़ हो गई. पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिनमें से एक बदमाश पुलिस की ओर से चली गोली लगने से घायल हो गया. सूचना मिलते ही एसपी चारू निगम मौके पर पहुंच गई.

सहार थाना पुलिस
सहार थाना पुलिस

औरैयाःऔरैया की कमान संभाल रहीं एसपी चारू निगम इस वक्त एक्शन मोड में हैं. एक के बाद एक घटनाओं का अनावरण करते हुए आरोपियों को सलाखों के पीछे पहुंचाने में लगी हुई हैं. उनके द्वारा द्वारा चलाए जा रहे ऑपरेशन लंगड़ा के तहत गुरुवार रात औरैया पुलिस और गौ तस्करों के बीच मुठभेड़ हो गयी. मुठभेड़ में तस्कर कफील ने पुलिस पर फायरिंग कर दी. जवाबी कार्रवाई में पुलिस की ओर से चली गोली कफील के पैर में लग गयी, जिससे वह घायल हो गया. इसके साथ ही उसके दो साथियों ने पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया.

एसपी चारू निगम ने बताया कि गुरुवार को जनपद के सहार थाना पुलिस को क्षेत्र में अपराधी किस्म के लोगों के होने की सूचना प्राप्त हुई थी. इसके बाद सहार थाना पुलिस व बिधूना सीओ ने पटना नहर के पास चेकिंग अभियान चलाया. अभियान के दौरान पुलिस को किसी जानवर के टुकड़ों से भरे लगभग 10 बोरे बरामद हुए थे, लेकिन जानवरों के टुकड़ों से भरे इन बोरों के साथ किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी थी. एक बार फिर शाम को पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि सुबह वाली घटना से संबंधित कुछ लोग स्विफ्ट डिजायर कार से आ रहे हैं, तभी पुलिस ने गपचारियापुर गोपालपुर के पास उन्हें घेर लिया और रोकने का प्रयास किया.

एसपी चारू निगम ने बताया कि कार सवार कफील उर्फ कपिल पुत्र हनीफ निवासी ग्राम पुरवा रावत थाना सहार ने ही गाड़ी से उतरकर जंगल की तरफ भागते हुए पुलिस पर फायर कर दिया. पुलिस की ओर से हुए जवाबी फायरिंग मे कफील के पैर में गोली लग गयी. इसके बाद कफील के दो अन्य साथी साकिर उर्फ समीउल्ला निवासी पुरवा रावत थाना सहार व अमानत हुसैन पुत्र अमीनुद्दीन निवासी बदनपुरा थाना गोहन, जालौन ने सरेंडर कर दिया.

पढ़ेंः 22 वर्षों से फरार चल रहा इनामी बदमाश गिरफ्तार, डैकती के बाद की थी ड्रावर की हत्या

ABOUT THE AUTHOR

...view details