उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Murder in Auraiya: ईंट से कूचकर महिला की हत्या का खुलासा, आरोपी गिरफ्तार

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 4, 2023, 11:05 AM IST

Updated : Sep 4, 2023, 11:52 AM IST

औरैया पुलिस ने महिला की ईंट से कूचकर हत्या करने वाले आरोपी को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया. आरोपी ने मध्यप्रदेश की महिला की हत्या कर शव को हाईवे किनारे एक कब्रिस्तान में फेंका था.

1
1

औरैया: जनपद के अजीतमल कोतवाली क्षेत्र में बीते दिनों एक महिला की ईंट से कूचकर हत्या कर दी गई थी. पुलिस ने 24 घंटे बाद शव की शिनाख्त मध्यप्रदेश के मुरैना जनपद की रहने वाली किरण देवी पत्नी संजू के रूप में की थी. सीसीटीवी की मदद से पुलिस ने हत्या का खुलासा किया. वहीं, खुलासे के बाद आरोपी से रविवार की देर रात मुठभेड़ हो गई. वहां पैर में गोली लगने के बाद आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई की है.


सीसीटीवी और सर्विलांस की मदद से हुआ खुलासा
अजीतमल कोतवाली पुलिस को 1 सितंबर को सूचना मिली थी कि नेशनल हाइवे पर स्थित एक होटल के पीछे एक अज्ञात महिला का शव पड़ा हुआ है. महिला के सिर को ईंट से कूचा गया था. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर शव की शिनाख्त व छानबीन में जुट गई थी. लेकिन करीब 24 घंटे बाद पुलिस शव की शिनाख्त कर सकी थी. इसके बाद हत्या का खुलासा करने के लिए एसपी चारू निगम ने पुलिस को निर्देश दिया था. महिला के शव की शिनाख्त में जुटी पुलिस ने सीसीटीवी और सर्विलांस की मदद से शव की शिनाख्त मध्यप्रदेश के मुरैना जनपद की रहने वाली किरण के रूप में की. मृतक किरण संजू की पत्नी थी. इसके कुछ ही घंटों में पुलिस ने घटना के आरोपी की पहचान नवीन नगर बाबरपुर निवासी समीम उर्फ कल्लू के रूप में की.

औरैया पुलिस मुठभेड़ के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर ले जाती हुई.

आरोपी ने पुलिट टीम पर झोंका फायर
अजीतमल कोतवाली पुलिस और एसओजी टीम को रविवार की रात भीखेपुर तिराहे पर चेकिंग अभियान लगाई थी. इसी दौरान मुखबिर से सूचना मिली की आरोपी समीम बाइक से इसी रास्ते पर आ रहा है. पुलिस ने आरोपी युवक समीम को आते ही रुकने के लिए कहा. लेकिन आरोपी समीम ने पुलिस टीम पर फायरिंग करते हुए भागने की कोशिश करने लगा. जहां पुलिस की जवाबी फायरिंग में गोली लगने से आरोपी जमीन पर गिर पड़ा. पुलिस ने घायल आरोपी को इलाज के लिए सीएचसी में भर्ती कराया. जहां सूचना मिलते ही एसपी चारू निगम भी एएसपी दिगंबर कुशवाहा के साथ मौके पर पहुंच गई.

पुलिस मुठभेड़ के बाद अस्पताल में भर्ती आरोपी.

आरोपी अस्पताल में भर्ती
एसपी चारू निगम ने बताया कि अजीतमल कोतवाली क्षेत्र में नेशनल हाइवे पर कब्रिस्तान के पीछे एक अज्ञात महिला का शव बरामद हुआ था. सीसीटीवी फुटेज और सर्विलांश के माध्यम से पुलिस ने आरोपी की शिनाख्त कर गिरफ्तार करने का प्रयास कर रही थी. वहीं, देर रात मुठभेड़ के बाद पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने आरोपी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है. जहां इलाज के बाद आरोपी पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.


यह भी पढ़ें- Jaunpur News: पुलिस मुठभेड़ में गोली लगने से 25 हजार का इनामी गिरफ्तार

यह भी पढ़ें- बरेली में शादी न करने पर जहर देकर हत्या, एक साल बाद एडीजी के आदेश पर केस दर्ज

Last Updated : Sep 4, 2023, 11:52 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details