उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रतिदिन 5 पशुओं की हो रही मौत, डॉक्टर नहीं लगा पा रहे बीमारी का पता

By

Published : Sep 12, 2021, 4:22 PM IST

प्रतिदिन 5 पशुओं की हो रही मौत,

यूपी के अमरोहा में रहस्यमय बीमारी से पशुओं की मौत हो रही है. तहसील नौगांवा सादात क्षेत्र के गांव चमरौवा में अब तक 50 से ज्यादा पशुाओं की जान जा चुकी है. कई पशुओं का इलाज चल रहा है. ग्रामीणों का कहना है कि रोजाना चार-पांच पशुओं की मौत हो रही है.

अमरोहा:उत्तर प्रदेश में इन दिनों डेंगू-मलेरिया और वायरल फीवर का प्रकोप फैला है, जो मनुष्यों को अपनी चपेट में ले रहा है. वहीं अमरोहा जनपद की तहसील नौगांवा सादात क्षेत्र के गांव चमरौवा में इन दिनों एक रहस्यमयी बीमारी तेजी फैल रही है. जो पशुओं को अपनी चपेट में ले रही है. यहां जानवरों के मरने का सिलसिला लगातार जारी है. चमरौवा क्षेत्र में प्रतिदिन चार से पांच पशुओ की मौत हो रही है. ग्रामीणों का कहना है कि 15 दिन में गांव में करीब 50 पशुओं की मौत हो चुकी है.

पशुओं की लगातार हो रही मौतों की वजह से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है. आलम यह है कि पशु चिकित्सक भी बीमारी का पता नहीं लगा पा रहे हैं. पशुओं की मौतों से गांव वालों को भारी नुकसान हो रहा है और स्थानीय लोगों में पशुओं को लेकर काफी चिंता है. ग्रामीणों के मुताबिक, गांव में डॉक्टरों की टीम जा रही है लेकिन पशुओं में कौन सी बीमारी फैली है इसका पता लगाने में नाकाम साबित हो रही है. ग्रामीणों का कहना है कि जल्द इस बीमारी का पता लगाया जाए और इस पर कंट्रोल किया जाए.

जानकारी देते ग्रामीण.

वहीं इस मामले में मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ ब्रजवीर सिंह का कहना है कि गांव के पशुओं में बीमारी फैली है. आईवीआरआई से टीम बुलाई है और बीमारी कंट्रोल में है. लगभग 15 पशुओं की मौत हुई है. इस मामले में टीम गठित की गई है.

इसे भी पढ़ें-गाय ने कुत्ते जैसी शक्ल के बछड़े को दिया जन्म, देखें वीडियो

ABOUT THE AUTHOR

...view details