उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अमेठी: चौथे दिन भी गांवों में लगी स्मृति ईरानी की ई-चौपाल

By

Published : Jul 16, 2020, 8:29 PM IST

यूपी के अमेठी से सांसद स्मृति ईरानी इन दिनों ई-चौपाल के माध्यम से अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों से जुड़ रही हैं. गुरुवार को उन्होंने तिलोई विधानसभा क्षेत्र के चार गांवों के लोगों से बात की और उनकी समस्याओं को सुना. इसी क्रम में शुक्रवार को स्मृति ईरानी गौरीगंज विधान सभा क्षेत्र के चार गांव के लोगों से सीधी बात करेंगी.

etv bharat
स्मृति ईरानी की ई-चौपाल

अमेठी: जिले के लोगों की समस्याओं को सांसद स्मृति ईरानी ने गुरुवार को चौथे दिन भी सुना. बीते तीन दिन से महिला एवं बाल विकास व वस्त्र मंत्री स्मृति ईरानी ई-चौपाल के माध्यम से अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों का दर्द साझा कर रही हैं. इतना ही नहीं वे लोगों की समस्याओं को निस्तारित भी करवा रही हैं.

गुरुवार को मंत्री स्मृति ईरानी ने अपने संसदीय क्षेत्र के चार गांवों में वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से सांसद चौपाल ई-सेवा के जरिए लगाई. इतना ही नहीं लोगों की समस्याओं को भी सुना और एक-एक कर सभी की समस्या के समाधान के लिए जिम्मेदार अधिकारियों से बात की. अमेठी सांसद बनने के बाद स्मृति ईरानी ने अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों से सीधे मिलने और उनकी समस्या जानने के लिए 'आपकी दीदी आपके द्वार' कार्यक्रम की शुरूआत की थी. अपने हर दौरे में वह किसी न किसी गांव में पहुंचकर जनता के बीच जिम्मेदार अधिकारियों के साथ चौपाल लगाकर समसयाओं को सुनकर उनका निदान करती थीं.

इसी क्रम में कोरोना काल में वह वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से सभी से जुड़ रही हैं. गुरुवार को उन्होंने तिलोई विधान सभा क्षेत्र में तिलोई ब्लॉक के भलाई कला, लोध्वरिया के आरियांवा, सिंहपुर ब्लॉक के न्याय पंचायत पन्ना के धिरापुर और बहादुरपुर ब्लॉक के निगोहा न्याय पंचायत के केसरिया, सालीमपुर गांव के लोगों से सीधी बात की.

प्रशासनिक स्तर पर सीडीओ इस पूरे कार्यक्रम में समन्वयक की भूमिका का निर्वाहन कर रहे हैं. शुक्रवार को स्मृति ईरानी गौरीगंज विधान सभा क्षेत्र के चार गांव के लोगों से सीधी बात करेंगी, जिसकी तैयारी पूरी कर ली गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details