उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अमेठी में रिमझिम बारिश के बीच स्मृति ईरानी ने जाना जनता का दर्द

By

Published : Jun 30, 2023, 3:50 PM IST

अमेठी में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने रिमझिम बारिश के बीच जनसमस्याएं सुनीं. चलिए जानते हैं इस बारे में.

Etv bharat
Etv bharat

अमेठी: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी रिमझिम बरसात के बीच जन संवाद कार्यक्रम के तहत गांव-गांव पहुंच कर लोगों की समस्याएं सुन रहीं हैं. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने शुक्रवार को अमेठी में लगे कैंप में स्वरोजगार के लिए 13,86,95000 रुपए के चेक बांटे. वह लगातार दो दिन संसदीय क्षेत्र में रहकर लोगों की समस्याएं सुनेंगीं. बताया गया कि ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट कार्यक्रम के तहत जिले में 8445.73 करोड़ का निवेश प्रस्तावित है.

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने सुनीं जनसमस्याएं.

आगामी 2024 लोकसभा चुनाव के मद्देनजर स्मृति ईरानी ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है. कभी कांग्रेस के गढ़ रहे अमेठी को स्मृति किसी भी कीमत पर गंवाना नहीं चाहती है. वह अपने संसदीय क्षेत्र में लगातार दौरे कर रहीं हैं. वहीं लोगों से मिलकर उनकी समस्याएं सुन रहीं हैं और समस्याओं को हल करवा रहीं हैं. यहीं नहीं स्मृति लोगों को मोदी सरकार की उपलब्धियां भी बता रहीं हैं. इसी कड़ी में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी दौरे के पहले दिन जगदीशपुर विधान सभा पहुंचीं. यहां व्यापारियों ने उनका स्वागत किया.

स्वागत कार्यक्रम के बाद स्मृति इरानी ने जगदीशपुर में आयोजित मेगा ऋण शिविर और ग्लोबल इन्वेस्टर समिट में दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की. इस कार्यक्रम के तहत 293 एमओयू हुए. इसके तहत 8445.73 करोड़ का निवेश जिले में प्रस्तावित हुआ. इससे 26557 बेरोजगारों को रोजगार के मौके मिलेंगे. साथ ही जिले के 27 व्यापारियों को 13 करोड़ 86 लाख 95 हजार रुपए के चेक बांटे. इसके साथ ही स्मृति ने पीएमईजीएमवाईएसवाई, ओडोपी, मुद्रा एवं किसान क्रेडिट कार्ड योजनाओं के लाभार्थियों को चेक वितरित किए. इसके बाद केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी जगदीश पुर विधानसभा क्षेत्र के पर्वत पुर पहुंचीं, जहां पर उन्होंने भाजपा के मीडिया प्रभारी चंद्रमौली के घर पर औपचारिक मुलाकात की. स्मृति ने वहां के ग्रामीणों की शिकायत भी सुनी. इसके बाद स्मृति ईरानी ने कमालपुर गांव में लोगों से जनसंवाद कर उनकी जनसमस्याएं सुनीं.

ये भी पढ़ेंः Love Story of Mirzapur : पति ने पंचायत बुलाकर प्रेमी के साथ करा दी पत्नी की शादी, देखें वीडियो

ABOUT THE AUTHOR

...view details