उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अमेठी- ई चौपाल में सांसद से शौचालय निर्माण में गड़बड़ी की शिकायत पड़ी भारी

By

Published : Sep 10, 2020, 2:13 PM IST

अमेठी से सांसद और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने बुधवार को अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों की समस्याएं सुनने के लिए ई चौपाल की थी. इस दौरान एक युवक ने अमेठी सांसद स्मृति ईरानी से शौचालय निर्माण में गड़बड़ी की शिकायत की. जिससे नाराज ग्राम प्रधान के पति ने चौपाल खत्म होने के बाद उसके साथ मारपीट की.

amethi news
अमेठी में स्मृति ईरानी ई चौपाल

अमेठी-सासंद स्मृति ईरानी बुधवार को ई चौपाल के माध्यम से जिले के महिया सिंदुरिया गांव के लोगों से जुड़ीं और उनकी समस्याएं सुनीं. इस दौरान गांव के रहने वाले जगदीश कुमार ने ग्राम सभा में शौचालय निर्माण में गड़बड़ी का आरोप लगाया. जिससे नाराज ग्राम प्रधान के पति मोहम्मद शकील अहमद तथा ग्राम सभा के कोटेदार नफीस अहमद ने ई चौपाल खत्म होने के बाद शिकायतकर्ता जगदीश कुमार यादव से मारपीट की. फिलहाल पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है.

  • सांसद स्मृति ईरानी से शौचालय निर्माण में गड़बड़ी की शिकायत करने पर युवक से मारपीट
  • ग्राम प्रधान के पति और कोटेदार समेत चार लोगों ने की मारपीट
  • पुलिस ने आरोपी ग्राम प्रधान पति को किया गिरफ्तार

शिवरतनगंज थाना क्षेत्र के पूरे शुक्लन मजरे महिया सिन्दूरिया गांव में आयोजित ई चौपाल के दौरान ग्रामीण जगदीश प्रसाद पुत्र राम कुमार ने अमेठी सांसद से सिंहपुर विकास खण्ड के अधिकारियों द्वारा शौचालय अलॉट नहीं किए जाने और शौचालय निर्माण के लिए दिए गए प्रार्थना पत्र पर कोई कार्रवाई नहीं किए जाने की शिकायत की. जिससे नाराज दबंग ग्राम प्रधान पति व कोटेदार ने अपने बेटों के साथ मिलकर चौपाल कार्यक्रम खत्म होने ने के बाद जगदीश प्रसाद की जमकर पिटाई कर दी. इस दौरान ग्रामीणों के बीच बचाव के चलते जगदीश की जान बच सकी.

चार आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज, एक गिरफ्तार

घटना के बाद पीड़ित ने ग्राम प्रधान प्रतिनिधि शकील अहमद, हामिद रजा, कफील, कोटेदार नफीस के खिलाफ मारपीट करने और जान से मारने की धमकी देने की तहरीर शिवरतनगंज में दी.

अपर पुलिस अधीक्षक दयाराम सरोज ने बताया कि, आरोपी ग्राम प्रधान पति मोहम्मद शकील अहमद को गिरफ्तार कर लिया गया है, बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details