उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

दलित किशोरी की पिटाई मामले ने पकड़ा तूल, अजय कुमार लल्लू पीड़ित परिवार से करेंगे मुलाकात

By

Published : Dec 30, 2021, 7:12 AM IST

दलित किशोरी की पिटाई.
दलित किशोरी की पिटाई. ()

अमेठी में दलित नाबालिग किशोरी की पिटाई का मामला राजनीतिक रूप ले लिया है. प्रियंका गांधी के ट्वीट के बाद कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष आज अमेठी पहुंच रहे हैं. बता दें कि बुधवार को प्रियंका गांधी ने दलित बेटी का वीडियो ट्वीट कर लिखा था कि अमेठी में दलित बच्ची को निर्ममता से पीटने वाली ये घटना निंदनीय है.

अमेठी : मोबाइल चोरी के आरोप में दलित मासूम लड़की को दी गई तालिबानी सजा का मामला धीरे-धीरे तूल पकड़ जा रहा है. बृहस्पतिवार को कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू पीड़िता के घर पहुंचेंगे. वहीं कांग्रेस कार्यकर्ता इस मामले में प्रदर्शन भी करेंगे. उधर प्रियंका गांधी के ट्वीट और विपक्ष के लगातार दबाव के बाद अमेठी पुलिस दबाव में आ गई. पुलिस ने मुख्य आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया है. जबकि दो आरोपियों को पहले गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है.

अमेठी में दलित नाबालिग किशोरी की पिटाई का मामला राजनीतिक रूप ले लिया है. प्रियंका गांधी के ट्वीट के बाद कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष आज अमेठी पहुंच रहे हैं. बता दें कि बुधवार को प्रियंका गांधी ने दलित बेटी का वीडियो ट्वीट कर लिखा था कि अमेठी में दलित बच्ची को निर्ममता से पीटने वाली ये घटना निंदनीय है. योगी आदित्यनाथ के राज में हर रोज दलितों के खिलाफ औसतन 34 अपराध की घटनाएं होती हैं. फिर भी आपकी कानून व्यवस्था सो रही है. उन्होंने यह भी लिखा है कि अगर 24 घंटे के अंदर इस अमानवीय कृत्य को करने वाले अपराधियों को नहीं पकड़ा गया तो कांग्रेस पार्टी जोरदार आंदोलन करके सरकार को जगाने का काम करेगी.

इसके बाद अमेठी पुलिस एक्शन में आ गई. पुलिस ने 6 घंटे के अंदर मुख्य आरोपी सूरज सोनी निवासी रायपुर फुलवारी को गिरफ्तार किया. इसके अलावा सह आरोपी राहुल सोनी और शुभम को पुलिस गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है.

इसे भी पढ़ें- मोबाइल चोरी के आरोप में दलित किशोरी को दी 'तालिबानी सजा'

गौरतलब हो कि अमेठी कोतवाली क्षेत्र के रायपुर फुलवारी गांव का एक वीडियो वायरल हुआ था. जिसमें एक आरोपी बेड पर बैठा है और उसका साथी डंडे लेकर खड़ा है. मोबाइल चोरी के शक में किशोरी की युवक डंडे से पिटाई कर रहा होता है. पास में खड़ी कुछ महिलाएं भी उन दरिंदे युवकों की मदद करती दिख रही थीं. वीडिया में देखा जा सकता है़ कि किशोरी को पीठ के बल लिटाकर उसके दोनों पैर के तलवों पर जमकर लाठियां बरसाई जा रही थी.

कांग्रेस जिलाध्यक्ष प्रदीप सिंघल ने बताया कि महासचिव प्रियंका गांधी के निर्देश पर प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू यहां पहुंच रहे हैं. उनके नेतृत्व में अमेठी शासन और अमेठी प्रशासन के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया जाएगा. जिसमें पड़ोसी जनपद के कांग्रेस के समस्त पदाधिकारी भी शामिल होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details