उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अमेठी में स्वास्थ विभाग की इमरजेंसी सेवा बदहाल, मरीजों को स्ट्रेचर भी नहीं हो रहा नसीब

By

Published : Sep 23, 2022, 1:03 PM IST

Updated : Sep 23, 2022, 1:28 PM IST

Etv Bharat
अमेठी में स्वास्थ विभाग

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का निर्वाचन क्षेत्र और तिलोई विधायक के स्वास्थ राज्य मंत्री होने बावजूद अमेठी में स्वास्थ्य सेवा बदहाल है. मरीजों का इलाज तो दूर स्ट्रेचर भी नहीं मिल पा रहा है.

अमेठीःयूपी के अमेठी में स्वास्थ सेवाएं धड़ाम हो गई हैं. यहां इमरजेंसी में इलाज के लिए आने वाले मरीजों को इलाज की बात तो दूर, इन्हें स्ट्रेचर भी नसीब नहीं हो रहा है. तीमारदार गंभीर हालत में मरीज को अपनी गोद में लेकर जा रहा है. डॉक्टर, वार्ड बॉय, स्वीपर, स्टाफ नर्स मौके पर कोई भी मौजूद नहीं है. महज एक फार्मासिस्ट के भरोसे ही पूरा अस्पताल चल रहा है.

जानकारी देते फार्मासिस्ट कुंवर लाल सिंह

जिले सामुदायिक स्वास्थ केंद्र जामो में गुरुवार को हसरमपुर निवासी सनी मिश्र इलाज के लिए पहुंचे थे. अस्पताल में फार्मासिस्ट के अतिरिक्त कोई मौजूद नहीं था. वार्ड बॉय और स्वीपर भी मौके पर नही मिले. यहां तक कि उन्हें गंभीर हालत में इलाज के लिए पहुंचे मरीज के लिए स्ट्रेचर भी नसीब नहीं हुआ. उनके घर वाले अस्पताल में गोद में लेकर मरीज को लेकर दौड़ रहे हैं. इसका वीडियो भी सामने आया है.

स्वास्थ सेवाओं का यह हाल तब है. जब खुद यहां की सांसद स्मृति ईरानी सरकार में केंद्रीय मंत्री हैं. वहीं, तिलोई विधायक मायंकेश्वर शरण सिंह स्वास्थ राज्य मंत्री हैं. फिर भी आम लोगों को सरकारी अस्पतालों में सेवाएं नहीं मिल रही हैं. वहां मौजूद विभाग के फार्मासिस्ट कुंवर लाल सिंह ने बताया कि यहां का वार्ड बॉय एक महीने से नहीं आ रहा है. स्वीपर कहीं दूसरी जगह से शिफ्ट किया है. वो अकेले क्या-क्या करें. इस मामले में अमेठी सीएमओ डॉ. विमलेंद्र शेखर ने कहा कि मामले की जांच करवाने के बाद दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ेंःहमीरपुर में मरीज को चारपाई से 1 किमी तक ले गये ग्रामीण, मलबे में दबने पर हुआ था घायल

Last Updated :Sep 23, 2022, 1:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details