उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

encroachments in amethi: प्रशासन ने बुलडोजर चलाकर खाली कराई सरकारी जमीन, अब बनेगा पिंक बूथ

By

Published : Jan 14, 2023, 9:57 PM IST

encroachments in amethi
encroachments in amethi ()

अमेठी में सरकारी जमीनों से प्रशासन ने अतिक्रमण पर बुलडोजर चलवाकर जमीदोंज कर दिया. अब इन जमीनों पर प्रशासन पिंक बूथ का निर्माण कराएगा.

अमेठीः सरकारी जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराने के अभियान में प्रशासन का बुलडोजर एक बार फिर गरजा है. अमेठी मुसाफिर खाना हाइवे पर कस्बे में बनी दर्जनों अवैध दुकानों को बुलडोजर ने जमीदोंज कर दिया. 15 दिन पूर्व प्रशासन ने अवैध कब्जेदारों को नोटिस भी दिया था. समयावधि पूर्ण हो जाने पर प्रशासन की टीम बुलडोजर लेकर पहुंच गई. अब इस जमीन अतिक्रमण मुक्त कराई गई. जमीन पर पिंक बूथ का निर्माण कराया जाएगा.

दरअसल मुंशीगंज कोतवाली क्षेत्र में चौराहे से मुसाफिरखाना जाने वाले हाईवे पर पिछले कई सालों से व्यापारी अतिक्रमण कर दुकानों का संचालन किया जा रहा था. इस कार्रवाई से करीब 15 दिन पहले प्रशासन ने सभी दुकानदारों को अवैध अतिक्रमण हटाकर जमीन को खाली करने का निर्देश दिया गया. लेकिन, किसी भी व्यापारी ने अतिक्रमण नहीं हटाया गया. शनिवार को मुंशीगंज एसएचओ शिवाकांत पांडेय के नेतृत्व में बड़ी संख्या में जेसीबी के साथ पहुंची पुलिस ने सरकारी जमीन पर किए गए अवैध अतिक्रमण को कब्जा मुक्त करवा दिया. इस दौरान विवाद की स्थिति को देखते हुए मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल को भी तैनात किया गया.

मुंशीगंज एसएचओ शिवाकांत पांडेय ने कहा कि "मुंशीगंज चौराहे से मुसाफिरखाना जाने वाले रोड पर स्थित सरकारी जमीन पर व्यापारियों ने अवैध कब्जा कर दुकानों का संचालन किया जारहा था. करीब 15 दिन पहले सभी दुकानदारों को कब्जा हटाने का निर्देश दिया गया था. लेकिन दुकानदारों ने जमीन को कब्जा मुक्त नही किया गया. आज जेसीबी की मदद से जमीन को कब्जा मुक्त करवा दिया गया है. कब्जा मुक्त कराई गई जमीन पर महिलाओं के लिए पिंक बूथ का निर्माण करवाया जाएगा."

ये भी पढ़ेंःjungle safari in kanpur: अब कानपुर वाले भी कर सकेगें जंगल सफारी की सैर, जानिए कितने का है टिकट

ABOUT THE AUTHOR

...view details